shishu-mandir

सब्जी बाजार में तब्दील हो रही अल्मोड़ा की समूची बाजार, जल्द बनाएं वेंडर जोन(vendor zone), व्यापार मंडल ने की मांग

editor1
2 Min Read
Gramodhyoh Vikas Sansthan raised the demand

new-modern
gyan-vigyan

Almora is turning into vegetable market, create a vendor zone

अल्मोड़ा,04 जून 2022— नगर व्यापार मंडल अध्यक्ष सुशील साह ने आरोप लगाया कि अनदेखी और पालिका द्वारा केवल तह बजारी तक सीमित रहने के चलते अल्मोड़ा की बाजार सब्जी बाजार में तब्दील होती जा रही है।

saraswati-bal-vidya-niketan


उन्होंने कहा कि पूरे बाजार में हर दुकान के आगे सब्जियों की दुकान बाजार में ऐतिहासिकता और पहचान पर संकट है।


उन्होंने बताया कि शुक्रवार को नगर व्यापार मंडल पदाधिकारियों ने जिलाधिकारी से वार्ता कर नगर पालिका द्वारा ली जाने वाली तह बाजारी को पूर्णत समाप्त करने व vendor zone बनाने की मांग की है।


नगर व्यापार मंडल अध्यक्ष सुशील साह का कहना है कि अल्मोड़ा का एतिहासिक लाला बाजार सब्जियों का फड़ बाजार बनकर रह गया है, व्यापारी द्वारा पालिका की संस्तुति के बाद ही दुकान के आगे फड़ लगाए जा रहे है, रास्ते , गलियों , नालो के ऊपर , रोड पर सब जगह पर सब्जियों के फड़ बैठा दिए गए है।


उन्होंने आरोप लगया कि अगर पालिका चाए तो कोई भी कहीं नहीं बैठ सकता, सिर्फ थोड़े से पैसों के लिए नगर पालिका ने पूरा नगर खराब कर दिया है, उन्होंने कहा कि ना तो नगर में पार्किंग है, न वेंडर जोन(vendor zone) और न स्लॉटर हाउस केवल तहबाजारी तक ही पालिका सीमित है और इससे समस्याएं बढ़ रही हैं।


उन्होंने जिलाधिकारी से व्यापार मंडल ने वेंडर जोन (vendor zone) बनाकर सारे सब्जी के फड़ वेंडर जॉन में शिफ्ट करने के लिए कहा है, जिससे बाजार से स्वत ही अतिक्रमण साफ हो जाएगा,
साह ने बताया कि जिलाधिकारी ने शीघ्र अति शीघ्र इसका निर्माण कार्य शुरू करने का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि बाजार से फड़ एक निश्चित स्थान पर लग जाएं तो अतिक्रमण की जो समस्या दिख रही है उसका समाधान हो जाएगा। उन्होंने कहा कि किसी भी व्यापारी द्वारा कोई भी स्थाई अतिक्रमण नहीं किया गया है।