shishu-mandir

Almora – एसएसजे विश्व परिसर में तीन दिवसीय क्षेत्रीय कला प्रदर्शनी शुरू

Newsdesk Uttranews
3 Min Read

अल्मोड़ा, 15 दिसंबर 2021- सोबन सिंह जीना परिसर अल्मोड़ा के दृश्यकला संकाय एवं चित्रकला विभाग में तीन दिवसीय कला प्रर्दशनी शुरू हो गई है।
प्रदर्शनी का उद्घाटन प्रो. प्रवीण बिष्ट, प्रो. शेखर चन्द्र जोशी, शैक्षिक तथा प्रदर्शनी की मुख्य निर्देशिका प्रो. सोनू द्विवेदी ‘शिवानी’ ने संयुक्त रूप से किया ।

new-modern
gyan-vigyan

saraswati-bal-vidya-niketan

प्रो. प्रवीण बिष्ट परिसर प्रशासन ने कहा कि प्रर्दशनी में शीर्षक के अनुरूप बहुत ही सुन्दर चित्र देखने को मिला है जो अविस्मरणीय है युवा कलाकार प्रतिभाशाली, विचारवान और संगठित है उन्होंने संयोजक विद्यार्थियों सभी शिक्षको तथा कर्मचारियों के इस संयुक्त सुन्दर प्रयास की सराहना की।

प्रो. शेखर चन्द्र जोशी अधिष्ठाता शैक्षिक ने विद्यार्थियों के विषयानुरूप चित्रों की सराहना करते हुए कलाकारों को कला की बारिकियों से अवगत कराया ।
तथा सभी प्रतिभागियों को कला प्रदर्शनी को प्रदेश व देश के अन्य सभी जगह प्रदर्शित करने को कहा ।

उन्होंने कहा कि सभी चित्र अत्यंत उत्कृष्ट है साथ ही उन्होंने बीए, एमए. चित्रकला तथा बीएफए व एमएफए के प्रत्येक कक्षा के उत्कृष्ट चित्र को पांच – पांच सौ रूपये पुरस्कार स्वरूप देने की घोषणा भी की। प्रदर्शनी की संयोजक प्रोफेसर सोनू द्विवेदी ‘शिवानी’ ने बताया कि चित्रों के निर्माण के साथ कलाकार को आगे बढ़ने के लिए उनका प्रर्दशन करना भी सीखना होगा।

इस तीन दिवसीय कला प्रदर्शनी का संयोजन योगेश डसीला एवं उनके सभी सहपाठी स्नातकोत्तर ‘फाईन आर्ट’ सत्र 2020-21 के छात्र/छात्राओं दृश्यकला संकाय ने किया है। उद्घाटन सत्र का संचालन योगेश डसीला ने किया तथा इस आयोजन मे सहयोगियों कर रहे सभी लोगों का धन्यवाद किया कहा कि प्रदर्शनी हमारे पर्वतीय जीवन की सभ्यता और कला संस्कृति के संरक्षण की दिशा मे प्रयास है।


इस कार्यक्रम में चन्दन आर्या, कौशल कुमार, सन्तोष सिंह मेर, पूरन सिंह, जीवन चन्द्र जोशी ने किया। इस अवसर पर संकाय एवं विभाग के सभी छात्र/छात्राएं उपस्थित रहें मुकेश चन्याल, दिव्या ह्याकी, निकिता शर्मा, निशा रौतेला, गीतांजलि रावत, पंकज जायसवाल, दिव्यांशु जोशी, योगेश भंडारी, नन्दिता महर, निकिता नेगी, हर्षित सामंत, मोहम्मद बिलाल, महेन्द्र आर्या, नवीन राम, सुनीता तिवारी ने संयोजन में सक्रिय सहयोग किया ।

आयोजकों ने बताया कि उद्घाटन सत्र में मुख्य अतिथि जिलाधिकारी अल्मोड़ा वन्दना सिंह व संरक्षक कुलपति प्रो. नरेंद्र सिंह भंडारी अति आवश्यक कार्य आ जाने से पहुंच नही सके उन्होंने दूरभाष के माध्यम से प्रदर्शनी संयोजक एवं सभी प्रतिभागियों को अपनी शुभकामनाएं प्रेषित की और जल्द ही प्रदर्शनी का अवलोकन करने की बात कही।