Almora News- स्टेडियम में नही जल सकेंगे रावण परिवार के पुतले,प्रशासन ने सुझाएं यह स्थान

Newsdesk Uttranews
1 Min Read
fire broke out

अल्मोड़ा का दशहरा मेला अपने आप में एक अलग स्थान रखता है। यहां विभिन्न पुतला समितियां रावण परिवार के दर्जनों पुतले बनाती है और दशहरा के दिन इसे स्थानीय स्टेडियम में जलाया जाता है लेकिन इस बार स्टेडियम की जगह पर किसी और जगह पर पुतले जलायें जायेंगे।

new-modern


उपजिलाधिकारी सदर गोपाल सिंह चौहान ने बताया कि 5 जुलाई को आयोजित एक बैठक में दुर्गा महोत्सव और दशहरा महोत्सव 2023 के सफल आयोजन एवं पुतला दहन के लिए स्थान चिन्हीकरण किए जाने के लिए चर्चा की गनगरपालिका अल्मोड़ा में के सभागार में दशहरा समिति अध्यक्ष, दुर्गा महोत्सव समिति तथा अन्य संबंधितों के साथ बैठक में नई जगह के बारे में निर्णय लिया गया।


उक्त बैठक में दशहरा पर्व पर होने वाले पुतला दहन कार्यक्रम हेमवती नंदन बहुगुणा स्टेडियम में आयोजित नहीं करने का निर्णय लिया गया। बताया गया कि स्टेडियम में खेल सुविधाओं को बढ़ाने के लिए निर्माण कार्य चल रहा हैं। उप जिलाधिकारी चौहान ने बताया कि पुतला दहन के लिए जीआईसी मैदान, डायट मैदान या सिमकनी मैदान विकल्प के तौर पर रखे गए हैं। पुतला दहन के लिए दशहरा समिति और पुतला समितियां आपसी समन्वय के साथ नए स्थान के लिए फैसला लेंगी।