अल्मोड़ा:: जीआईसी चौमुधार के अंकित की मेहतनत भी बोली ‘यश आई कैन,’10वीं की परीक्षा में प्राप्त किये 90 फीसदी अंक

uttra uttra
2 Min Read

Almora: Ankit of GIC Chamudhar’s hard work also said ‘Yes I can’, got 90 percent marks in 10th exam

अल्मोड़ा, 02 मई 2024— शीतलाखेत क्षेत्र के मटीला निवासी अंकित बिष्ट ने कक्षा 10 की बोर्ड परीक्षा में 450 अंक प्राप्त कर राजकीय इंटर कॉलेज चौमुधार में सर्वोच्च स्थान प्राप्त किया हैँ।


अंकित की यह सफलता तब अधिक महत्वपूर्ण हो जाती है जब ग्रामीण परिवेश और सर से पिता का साया उठ जाने के बावजूद उन्होंने अपनी मेहनत जारी रखी और उत्कृष्ट प्रदर्शन किया।
बचपन में ही अंकित के पिता का देहांत हो गया था। उसकी माता पुष्पा बिष्ट ने उसका पालन पोषण किया है। पुष्पा बिष्ट आंगनवाड़ी मटीला में सहायिका के पद पर कार्यरत हैं।


अंकित की माता ने बताया कि विद्यालय में नियमित अध्ययन के बाद अंकित गांव में ही प्लस एप्रोच फाउंडेशन नई दिल्ली द्वारा स्थापित शनाया यस आई कैन अकादमी में पिछले 2 सालों से पढ़ने जाता था।
फाउंडेशन मटीला के अलावा सूरी, गढ़सारी, नौला में भी जरूरतमंद बच्चों के लिए अकादमी खोली है। उन्होंने अंकित की सफलता का श्रेय राजकीय इंटर कॉलेज चौमुधार के अध्यापकों के साथ ही यस आई कैन अकादमी,मटीला को दिया है।


अंकित की सफलता पर प्रधानाचार्य प्रशांत लोहनी,ग्राम प्रधान कामाक्षी बिष्ट, प्रताप बिष्ट, रमेश भंडारी, तारा सिंह बिष्ट,भूपाल सिंह परिहार, तारा सिंह परिहार, गजेंद्र पाठक, रवि परिहार, हरक सिंह परिहार,हरीश बिष्ट आदि ने ख़ुशी व्यक्त करते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की है।