shishu-mandir

Almora-मिठाई के कारोबार पर नये कानून का विरोध करेंगे ​व्यापारी, जिला मिष्ठान विक्रेता संघ उच्च न्यायालय में देगा कानून को चुनौती

Newsdesk Uttranews
4 Min Read

जिला मिष्ठान विक्रेता संघ की प्रेस वार्ता

अल्मोड़ा। मिठाई की बिक्री पर भारतीय खाद्य सुरक्षा और मानक प्राधिकरण द्वारा लागू किये गये नियमों के खिलाफ जिला मिष्ठान विक्रेता संघ के नेतृत्व में अल्मोड़ा Almora के मिठाई व्यापारी अदालत का दरवाजा खट खटायेंगे।

new-modern
gyan-vigyan


यहां आयोजित प्रेस वार्ता में जिला मिष्ठान विक्रेता संघ ने इस कानून को काले कानून की संज्ञा दी। प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए संगठन के अध्यक्ष मनोज सिंह पवार ने कहा कि लॉकडाउन के समय से ही मिष्ठान विक्रेताओं को भारी नुकसान उठाना पड़ रहा है और अचानक किये गये लॉकडाउन के कारण मिठाई व्यापारियों की सारी मिठाइयां खराब हो गई और उन्हे मिठाई फिकवानी पड़ी और इस नुकसान के साथ ही मिठाई के व्यापारियों पर बिजली, पानी व दुकान का किराया का बोझा भी पड़ा।

saraswati-bal-vidya-niketan

Almora- बच्चों ने पत्र के माध्यम से की संस्कृति को बचाए जाने की अपील

मनोज सिंह पवार ने कहा कि केंद्र व राज्य सरकारों द्वारा लॉकडाउन के समय मिष्ठान विक्रेताओं को कोई रियायत नही दी गई और अब भारत सरकार द्वारा देश में भारतीय खाद्य सुरक्षा और मानक प्राधिकरण (एफएसएसएआई) 2006 नियम के तहत जबरन मिष्ठान विक्रेताओ को मिठाइयों की ट्रे, पैकेट में में निर्माण की तिथि के साथ एक्सपायरी तिथि अंकित करने के लिए परेशान किया जा रहा है।

कहा कि पहले से ही आर्थिक तंगी की मार झेल रहा जिला मिष्ठान विक्रेता संघ अल्मोड़ा Almora इस एक्ट का विरोध करता है। इस एक्ट से मिष्ठान विक्रेताओ को हो रही परेशानियों के सम्बंध में जल्द ही जिला मिष्ठान विक्रेता संघ अल्मोड़ा (Almora) अपना पक्ष रखने उच्च न्यायालय जायेगा और इसके लिये उच्चतम न्यायालय के अधिवक्ताओं से बात भी हो चुकी है।

अल्मोड़ा-दुग्ध संघ (dugdh sangh) ने बताया आंचल जनता दूध को पौष्टिक व स्वास्थ्यवर्द्धक

प्रेस वार्ता में जिला मिष्ठान विक्रेता संघ के उपाध्यक्ष मदन रावत, महासचिव सोबन सिंह सिजवाली, कोषाध्यक्ष इन्द्र सिंह बिष्ट, उपसचिव पंकज बगडवाल, संगठन के संरक्षक मंडल सदस्य मदन डांगी, नवनीत बिष्ट, अरुण रौतेला, विनोद कुमार बंसल, गिरीश चन्द्र जोशी, पूरन लटवाल, महेंद्र रावत, अमर लटवाल, त्रिलोक चन्द्र बिष्ट, प्रेम खोलिया, त्रिलोक लटवाल, अनिल भट्ट, लीलाधर जोशी, हरीश जोशी, गोविन्द सिंह बिष्ट, राम सिंह सलाल, पप्पू बिष्ट, मुस्युनी, हरीश सिंह रावत, हिमांशु कांडपाल उपस्थित रहे

मिष्ठान्न विक्रेता संघ का जनसंपर्क जारी


जिला मिष्ठान विक्रेता संघ अल्मोड़ा Almora के अध्यक्ष मनोज सिंह पवार के नेतृत्व में संगठन के पदाधिकारियों ने संगठन की मजबूती के​ लिये पूरे जिले में भ्रमण कर सभी मिष्ठान विक्रेताओ की समस्याओं को जाना एवं उन समस्याओं के समाधान के लिये उनकी राय भी ली। जिले के सभी मिष्ठान विक्रेताओ ने संगठन के गठन पर हर्ष जताया एवं सभी पदाधिकारियों का स्वागत किया। मनोज सिंह पवार ने बताया कि अल्मोड़ा में संगठन का गठन होने के बाद अन्य जिलों से भी मिठाई व्यापारी उनसे संपर्क कर रहे है।

मिठाई व्यापारियों से संपर्क करते जिला मिष्ठान विक्रेता संघ के पदाधिकारी

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/