shishu-mandir

Almora- डिप्टी स्पीकर चौहान ने अस्पतालों हेतु विधायक निधि की अवमुक्त

Newsdesk Uttranews
3 Min Read

अल्मोड़ा, 17 मई 2021

new-modern
gyan-vigyan

अल्मोड़ा। महामारी कोविड-19 की दूसरी लहर को नियंत्रण करने और अस्पतालों में सुविधाएं को बढ़ाने के लिए डिप्टी स्पीकर और अल्मोडा (Almora) के क्षेत्रीय विधायक रघुनाथ सिंह चौहान ने कुछ आवश्यक कदम उठाए हैं। चौहान ने विधानसभा क्षेत्र अल्मोड़ा के अस्पतालों के लिए कुल 1 करोड़ रुपया विधायक निधि से अवमुक्त कर दिया है।

saraswati-bal-vidya-niketan

कोरोना रोकथाम में काम आएगी DRDO की नई दवा 2-DG, अगले हफ्ते से आयेगी बाजार में

डिप्टी स्पीकर चौहान ने विधानसभा क्षेत्र अल्मोड़ा के अन्तर्गत विकासखंड भैसियाछाना के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र धौलछीना में 15 बेड हेतु ऑक्सीजन जनरेटर प्लाट हेतु 50 लाख की धनराशि अवमुक्त कराई है। साथ ही पी.एस.सी. भैसियाछाना, सी.एस.सी. धौलछीना, पी.एस.सी. बाडेछीना एवं स्वास्थ्य केन्द्र चितई एवं हवालबाग के अस्पतालों के लिए 20 नग ऑक्सीजन कन्सट्रेटर, 500 नग पल्प ऑक्सीमीटर एवं अन्य स्वास्थ्य उपकरणों के क्रय हेतु भी लगभग 50 लाख अवमुक्त कर दिया है।

इसे कहते है दान- करोड़ो के आक्सीजन कंस्ट्रेटर दान में दिये और नाम भी नही बताया

विधानसभा उपाध्यक्ष द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि आक्सीजन प्लांट के लगने से अल्मोडा क्षेत्र के दुरस्त गांव की जनता को शहर नहीं आना पड़ेगा। ऑक्सीजन जनरेटर प्लांट 15 बेड के लिए ऑक्सीजन जनरेट करेगा। उक्त प्लांट कम्पनी द्वारा फ्री में एक साल तक मन्टेमेस एवं संचालन किया जाएगा तथा अस्पताल कर्मचारियों को भी प्लांट चलाने का अनुभव प्राप्त होगा। ऑक्सीजन जनरेटर प्लांट लगने से ऑक्सीजन रीफिल सिलेण्डरों को भराने के लिए रूदपुर या हल्द्वानी नहीं जाना पड़ेगा।

उत्तराखण्ड बिग ब्रेकिंग- ब्लैक फंगस (Mucormycosis Covid) से पहली मौत, 17 लोगों में हुई है पुष्टि

प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया है कि जिला अस्पताल अल्मोडा एवं बेस अस्पताल अल्मोडा के लिए बड़े ऑक्सीजन जनरेटर प्लांट स्थापित करने हेतु शासन द्वारा स्वीकृति दे दी गई है तथा 25 तारीख तक कार्य पूर्ण हो जाएगा। बताया कि अस्पतालों हेतु डी. डाइमर मशीन, जिससे ब्लड को क्लोटिंग एवं ब्लड के जमने की जानकारी प्राप्त होती है तथा अलग-अलग प्रकार के बिमारियों की जाँच भी की जा सकती है, के क्रय हेतु सम्बन्धित अधिकारियों से वार्ता की जा रही है।

Ranikhet- सीएम ने वर्चुअल किया कोविड अस्पताल (Covid hospital) का उद्घाटन, सेना व जिला प्रशासन के सहयोग से बना है 50 बेड का अस्पताल