Almora- रोजगार की मांग और महंगाई के खिलाफ पूर्व विधायक मनोज तिवारी शुक्रवार को करेंगे प्रदर्शन

Newsdesk Uttranews
4 Min Read

अल्मोड़ा, 24 फरवरी 2021

new-modern

अल्मोड़ा (Almora)। बढ़ती मंहगाई के​ खिलाफ और युुवाओं को रोजगार दिये जाने की मांग को लेकर पूर्व विधायक मनोज तिवारी के नेतृत्व में प्रदर्शन कार्यक्रम आयोजित होगा।

यहां जारी बयान में पूर्व विधायक मनोज तिवारी ने कहा कि उत्तराखण्ड सहित पूरे देश में बेरोजगारी की मार से युवा जूझ रहा है और बेतहाशा बढ़ रहे पेट्रोल, डीजल, घरेलू गैस सिलेन्डर की कीमते बढ़ने से लोगों की परेशानियां और ज्यादा बढ़ गई है। और इसके खिलाफ वह 26 फरवरी शुक्रवार को केन्द्र और राज्य सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर जुलूस निकालकर सरकार को नींद से जगाने का काम करेंगे।

26 फरवरी को सभी कार्यकर्ता सुबह 11:30 बजे चौहानपाटा में एकत्रित होंगे और इसके बाद चौघानपाटा से रोडवेज स्टेशन, शिखर होटल, मिलन चौक होते हुए अल्मोड़ा बाजार में जूलूस निकाला जायेगा।

यह भी पढ़े…

Almora- आजीविका संवर्द्धन कार्य को गति प्रदान कर रही जागनाथ जायका स्वायत्त सहकारिता

Almora Breaking— स्मैक तस्करी के अभियुक्त की जमानत याचिका खारिज, पढ़ें पूरी खबर

पूर्व विधायक मनोज तिवारी ने कहा कि उत्तराखंड सहित पूरे देश में आज युवा रोजगार के लिए दर दर की ठोकरें खा रहा है परन्तु शिक्षा हासिल करने के बाद भी युवाओं को रोजगार नहीं मिल पा रहा है। आलम यह है कि आज पूरे देश में बेरोजगारी दर आज तक के उच्च शिखर पर है। उन्होंने कहा कि युवा ही देश का भविष्य हैं।

कहा कि यदि शिक्षा लेने के बाद भी युवाओं को रोजगार नहीं मिलेगा तो युवा आखिर करेंगे क्या?उन्होंने आगे कहा कि आज पूरे देश में पेट्रोल, डीजल, रसोई गैस सहित खाद्यान्नों की कीमतें इतनी बढ़ गयी हैं कि एक आम आदमी के लिए अपना परिवार तक पालना मुश्किल हो गया है।

तिवारी ने कहा कि डबल इंजन की इस सरकार में ना तो युवाओं के लिए रोजगार हैं और ना ही इस सरकार की मंशा महंगाई को कम करने की है। उन्होंने भाजपा की डबल इंजन सरकार को पूंजीपतियों की सरकार करार दिया।

उन्होंने कहा कि अच्छे दिनों का वादा करके सत्ता में आयी भाजपा सरकार में देश का अन्नदाता किसान तक आज स्वयं को सुरक्षित महसूस नहीं कर रहा है। किसान पिछले तीन महीनों से दिल्ली के बार्डरों पर आंदोलन कर रहे है लेकिन भाजपा की यह तुगलकी सरकार अपनी हठधर्मिता पर अड़ी है।

यह भी पढ़े…

Almora- जयंती पर याद किये गये स्वतंत्रता संग्राम सेनानी स्व. राम सिंह धौनी

Almora Breaking— सामान्य प्रसव के बाद प्रसूता की तबीयत बिगड़ी, मौत

उन्होंने कहा कि भाजपा की डबल इंजन सरकार मात्र आम आदमी और गरीब वर्ग को परेशान करने के लिए डीडीए आदि के माध्यम से लोगों को परेशान कर रही है। कहा कि पिछले महीने अपने Almora आगमन पर मुख्यमंत्री ने प्राधिकरण को स्थगित करने की बात तो की लेकिन आज तक इसका शासनादेश जारी नही किया है इससे साफ तौर पर भाजपा सरकार की कथनी और करनी में अंतर दिखता है। पूर्व विधायक तिवारी ने अधिक से अधिक लोगों से इस प्रदर्शन में भागीदारी करने की अपील की है।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/