shishu-mandir

Almora Breaking – अल्मोड़ा मेडिकल कॉलेज लेगा मूर्त रूप, बेस चिकित्सालय मेडिकल कॉलेज को हस्तांतरित

Newsdesk Uttranews
1 Min Read

अल्मोड़ा में मेडिकल कॉलेज अब आाकार लेने लगा है। आज एक आदेश में इसे अल्मोड़ा मेडिकल कॉलेज को हस्तां​तरित कर दिया गया है। अब यह अस्पताल राजकीय मेडिकल कालेज अल्मोडा के हिस्से के तौर पर चिकित्सा शिक्षा विभाग, उत्तराखण्ड के तहत संचालित होगा। अभी तक गोवर्धन तिवारी बेस चिकित्सालय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग, उत्तराखण्ड के अधीन था।

new-modern
gyan-vigyan


सचिव पंकज पाण्डे द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि गोवर्धन तिवारी राजकीय बेस चिकित्सालय अल्मोडा का प्रशासनिक एवं वित्तीय नियंत्रण अब अल्मोडा मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य / निदेशक के अधीन हो गया है।

saraswati-bal-vidya-niketan

अब बेस चिकित्सालय में एम0सी0आई0 के मानकानुसार अवशेष वांछित उपकरणों एवं औषधियों की व्यवस्था चिकित्सा शिक्षा विभाग करेगा। और बेस चिकित्सालय में कार्यरत स्टाफ के वेतन का भुगतान एक वर्ष की अवधि के लिए वर्तमान व्यवस्था के अन्तर्गत चिकित्सा स्वास्थ्य विभाग द्वारा किया जायेगा तथा एक वर्ष के उपरान्त इन चिकित्सा इकाईयों का विधिवत संचालन पूर्णरूपेण चिकित्सा शिक्षा विभाग द्वारा किया जायेगा।


बेस चिकित्सालय को मेडिकल कॉलेज के अधीन किये जाने के बाद अल्मोड़ा में मेडिकल कॉलेज के मूर्त आकार लेने की उम्मीदे बढ़ गई है।