Almora- कई युवाओं व रिटायर्ड कर्मचारियों ने थामा यूकेडी (UKD) का हाथ, रमेश शर्मा बने मंडल अध्यक्ष

Newsdesk Uttranews
4 Min Read

अल्मोड़ा, 15 मार्च 2021
अल्मोड़ा (Almora)
जनपद के सुदूर भीताकोट गांव में उत्तराखंड क्रांति दल कार्यकर्ताओं के एक सम्मेलन में सल्ट क्षेत्र के दर्जनों युवाओं व रिटायर्ड कर्मचारियों ने दल की सदस्यता ली तथा क्षेत्र में संगठन को मजबूती प्रदान करने हेतु रमेश शर्मा को मंडल अध्यक्ष चुना गया।

new-modern

यह भी पढ़े…..

Almora- अजीत कार्की दूसरी बार बने हिंदू सेवा समिति के अध्यक्ष

सम्मेलन को संबोधित करते हुए दल के संरक्षक व पूर्व विधायक काशी सिंह ऐरी ने कहा कि उत्तराखंड राज्य की मांग के पीछे उत्तराखंड के विकास की जो अवधारणा थी और 42 शहादतों तथा ऐतिहासिक संघर्ष के बाद जो राज्य बना उसमें शहीदों व राज्य आंदोलनकारियों के वे सपने पूरी तरह धूमिल हो गये है।

यह भी पढ़े…..

Almora: उपपा का आरोप- गैरसैंण (Gairsain) को नई कमिश्नरी बनाना भाजपा की साजिश

राज्य बनने के 20 वर्षों बाद भी पर्वतीय क्षेत्र के हजारों गांवों के लोग मीलों पैदल चलने को मजबूर हैं बीमार बुजुर्ग, महिलाएं इन दुर्गम स्थानों से अस्पताल पहुंचने से पहले दम तोड़ रहे हैं दूर दराज तो छोड़ जिला अस्पतालों तक में इलाज की उचित व्यवस्था नहीं है युवाओं के रोजगार की कोई व्यवस्था नहीं है जिससे राज्य बनने के बाद पलायन की गति और अधिक तेज हुई है।

कहा कि दूर दराज गावों तक शिक्षा व्यवस्था को मजबूत करने के स्थान पर उत्तराखंड सरकार उत्तर प्रदेश के समय के बने विद्यालयों को भी बंद कर रही है। पहले प्राइमरी जूनियर हाईस्कूल कम छात्र संख्या के आधार बंद किये अब हाईस्कूल व इंटर कॉलेज भी बंद करने की योजना है।

राज्य में भाजपा—कांग्रेस के ही बारी—बारी आपस में सत्ता हस्तांतरण ही इसका मुख्य कारण है इन दोनों दलों की राज्य सरकारों के पास अपने हाई कमान को खुश रखने के अलावा कोई एजेंडा नहीं होता न तो राज्य आंदोलन में इनका कोई योगदान रहा और न ही पर्वतीय क्षेत्र की पीड़ा का इन्हें अहसास है परिणाम स्वरूप सरकार कुछ करने नाम पर ऐसे ऐसे निर्णय ले रही है कि अपने ही निर्णय वापस लेने को में मजबूर है

यह भी पढ़े…..

Almora- वन संपदा बचाने के लिए जन जागरूकता अभियान जरूरी: सीडीओ

Almora- निजीकरण के विरोध में बैंक कर्मियों की हड़ताल (Bank strike)

इसलिए पहाड़ का जनमानस 20 साल बाद एक बड़े बदलाव का मन बना रहा है ऐसे में बहुत ऐसे नएं वह बाहर से आने वाले दल इस मौके का फायदा उठाने के लिए तरह-तरह के प्रलोभन व छदम् विकास के उदाहरण देते हुए जनता को बरगलाने का प्रयास करेंगे। इस स्थिति में उक्रांद कार्यकर्ताओं का यह दायित्व है कि उत्तराखंड क्रांति दल की रीति नीति उसके राज्य के लिए किये गये संघर्ष और राज्य के विकास के उसके रोड मैप को जन—जन तक पहुंचाए।

इस अवसर पर जिलाध्यक्ष शिवराज बनौला, ब्रह्मानंद डालाकोटी, पान सिंह रावत, मदन सिंह कठायत, रणजीत गडाकोटी, इन्द्र मनराल, बहादुर सिंह रावत, विजय बौडाई, मोहन उपाध्याय, युवा अध्यक्ष राजेन्द्र बिष्ट, कमल कांत, उमेश कांडपाल, दयाल नेगी, दीपक भाकुनी, दिनेश रावत, ग्राम प्रधान साहिल सिंह, माधो नेगी सहित सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद थे।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/