shishu-mandir

Almora- पूर्व विधायक मनोज तिवारी ने सरकार पर बोला हमला, कहा- कोरोना संक्रमण को रोकने में सरकार पूरी तरह फेल

Newsdesk Uttranews
4 Min Read

अल्मोड़ा, 21 अप्रैल 2021- उत्तराखंड की बदहाल स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर पूर्व विधायक मनोज तिवारी Almora ने सरकार पर हमला बोला है। तिवारी ने कहा कि सरकार की उदासीनता के चलते कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर बेकाबू हो गई है, जिसका खामियाजा आम जनता को भुगतना पड़ रहा है। कहा कि सरकार कोरोना संक्रमण को रोकने पूरी तरह फेल साबित हो गई है।

new-modern
gyan-vigyan

यह भी पढ़े…

Almora- जिला मिष्ठान्न विक्रेता संघ ने अचानक लगाये कोविड कर्फ्यू पर जताई नाराजगी

Almora- व्यापारियों के हितों को लेकर ले निर्णय, बोली नगर व्यापार मंडल उपाध्यक्ष

प्रेस को जारी एक बयान में में पूर्व विधायक तिवारी ने कहा कि कोरोना की पहली लहर से केन्द्र व राज्य सरकार को सबक लेना चाहिए था तथा पर्याप्त रूप से अस्पतालों में आक्सीजन, आईसीयू बैड एवं जीवन रक्षक दवाओं की समुचित व्यवस्था करनी चाहिए थी। लेकिन सरकार उदासीन रही। जिसके चलते आज कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर बेकाबू हो गई है।

saraswati-bal-vidya-niketan

तिवारी ने कहा कि केन्द्र और राज्य की भाजपा सरकार यदि समय रहते स्वास्थ्य सुविधाओं को दुरूस्त कर लेती, अस्पतालों में आक्सीजन और बेडों की संख्या में वृद्धि कर लेती तो आज आम जनता सहित व्यापारियों एवं टैक्सी चालकों को इतनी परेशानियों का सामना नही करना पड़ता।

यह भी पढ़े…

Almora- कैमुना क्रेडिट को-ऑपरेटिव सोसाइटी के सीएमडी की जमानत अर्जी खारिज, पढ़ें पूरी खबर

Almora- चितई ग्वल देवता मंदिर में पशुबलि को लाए बकरे लौटाएं

तिवारी ने कहा कि आज श्रमिक वर्ग, मजदूर वर्ग की दशा बेहद खराब है जिसके विषय में भी सरकार को सोचना चाहिए। उन्होंने कहा कि सरकार को अधिक से अधिक संख्या में वेंटीलेटर, आईसीयू बैड की व्यवस्था सभी अस्पतालों में करनी चाहिए।

यह भी पढ़े…

Almora- डॉ. मेहता ने निधन पर डे केयर संस्था के सदस्यों ने जताया शोक

पूर्व विधायक तिवारी ने उत्तराखंड में दुकानें दोपहर 2 बजे बन्द करने के सरकार के आदेश को अव्यवहारिक बताते हुए कहा कि, व्यापारी केवल 4 घंटे के लिए अगर दुकान खोलेगा तो उसे केवल नुकसान का ही सामना करना पड़ेगा। होटल, रेस्टोरेंट जिनका काम ही दोपहर 12 बजे से चलता है वो 2 घंटे में अपने होटल, रेस्टोरेंट खोलकर केवल नुकसान में रहेंगे।

उन्होंने कहा कि इसी तरह छोटे व्यापारी जो पूरे दिन भर भी दुकान खोलने के बाद अपने भरण पोषण की समुचित व्यवस्था नहीं कर पाते वे 4 घण्टे में दुकान से कितना अर्जित करेंगे ये सोचनीय विषय है।

तिवारी ने कहा कि प्रदेश सरकार ने जो टैक्सियों को 50 फीसदी यात्रियों के साथ चलाने के आदेश जारी किये है इस आदेश से टैक्सी वालों सहित आम जनता को भी काफी आर्थिक नुकसान हो रहा है। जहां एक ओर टैक्सी चालकों का व्यवसाय ठप्प है वहीं दूसरी ओर आम जनता को भी एक स्थान से दूसरे स्थान तक जाने के लिए दुगुना किराया देना पड़ रहा है।

तिवारी ने केन्द्र सरकार और राज्य सरकार से मांग की है कि प्रदेश सरकार के नियमों के कारण व्यापारियों, टैक्सी चालकों एवं गरीब वर्ग को जो आर्थिक नुकसान हो रहा है उसके एवज में शीघ्र उनके लिए आर्थिक राहत पैकेज की व्यवस्था करे। साथ ही जनता से मास्क का हर समय प्रयोग करने व सामाजिक दूरी का पालन करते हुए भीड़ भाड़ वाली जगहों में जाने से बचने की अपील की है।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/videos