shishu-mandir

Almora- जिला मिष्ठान्न विक्रेता संघ ने अचानक लगाये कोविड कर्फ्यू पर जताई नाराजगी

Newsdesk Uttranews
4 Min Read

अल्मोड़ा,18 अप्रैल 2021

new-modern
gyan-vigyan

अल्मोड़ा। जिला मिष्ठान विक्रेता संघ अल्मोड़ा (Almora) के जिलाध्यक्ष मनोज सिंह पवार ने सल्ट उपचुनाव के बाद अचानक लगाये गये कोविड कर्फ्यू को लेकर नाराजगी जताई है।

saraswati-bal-vidya-niketan

यहां जारी बयान में पवार ने कहा कि कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ने में जहां आम जनता की लापरवाही देखने को मिल रही है। वहीं राज्य सरकार की लापरवाही भी देखने को मिल रही है।

यह भी पढ़े…..

Almora Breaking- चौड़ीघट्टी के पास कार खाई ​में गिरी

Almora- जिला मिष्ठान्न विक्रेता संघ ने अचानक लगाये कोविड कर्फ्यू पर जताई नाराजगी


मनोज सिंह पवार ने रोष व्यक्त करते हुए कहा कि राज्य सरकार द्वारा कोरोना संक्रमण के निरंतर बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए जन सुरक्षा की दृष्टिगत पूर्व में जारी आदेश को अतिक्रमित करते हुए जो नए नियम आज से लागू किए गए हैं उन्हें राज्य सरकार द्वारा कल देर सांय जारी किया गया।

यह भी पढ़े…..

Almora- कैमुना क्रेडिट को-ऑपरेटिव सोसाइटी के सीएमडी की जमानत अर्जी खारिज, पढ़ें पूरी खबर

Almora Breaking- चौड़ीघट्टी के पास कार खाई ​में गिरी


पवार ने कहा कि इस निर्णय से व्यापारियों खासकर कच्चे माल विक्रेताओं व आम जनमानस को कई कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है।

कच्चे माल विक्रेताओं में भी मिठाई विक्रेताओं को सबसे अधिक नुकसान उठाना पड़ रहा है। गर्मी बढ़ने के कारण कई मिठाईयां 1 से 2 दिन में खराब हो जाती है और उन मिठाइयों को अब मिष्ठान विक्रेताओं द्वारा कल नष्ट करना पड़ेगा।


कहा कि पिछले वर्ष से अभी तक वैसे ही व्यापारी नुकसान झेल रहा है और अब पुनः ऐसे अचानक जारी निर्णयो से और अधिक नुकसान सहना व्यापारियों के लिए ठीक नहीं है।

उन्होने राज्य सरकार से अनुरोध करते हुए कहा है कि कोविड-19 की कोई भी नई गाइडलाइन जारी करते समय कम से कम 24 घंटे का समय दिया जाए। जिससे आम जनता व व्यापारियों को किसी तरह की परेशानी ना हो।


उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा कि सल्ट उपचुनाव में मतदान होने के पश्चात ही अचानक से यह नियम क्यों लगाया गया अगर सरकार ने आज से जनमानस की सुरक्षा के लिए यह नियम लगाने ही थे तो कल सुबह भी इस नियम को जारी किया जा सकता था।

राज्य सरकार के अचानक से लिए गए इन निर्णयो से आम जनता व व्यापारियों को कितनी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है शायद सरकार को इसका अंदाजा नहीं है अन्यथा वह इस प्रकार के निर्णय लेने से पहले एक बार जरूर सोचती।


मनोज सिंह पंवार ने कहा पूर्व में भी कोविड-19 के संक्रमण के चलते समय अल्मोड़ा के सभी व्यापारियों ने सरकार जिला प्रशासन व पुलिस प्रशासन को सहयोग किया है और आगे भी करता रहेगा। पर सरकार को भी आम जनता व व्यापारियों के हित को ध्यान में रखते हुए ही कोविड-19 से संबंधित गाइड लाइन जारी करनी चाहिए।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/videos