अल्मोड़ा — एक ही गांव के 67 लोग कोरोना संक्रमित, सोमवार को कुल 90 लोगों में हुई कोरोना संक्रमण की पुष्टि

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

अल्मोड़ा। सोमवार को अल्मोड़ा में 90 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। इनमें कोटयूड़़ा गांव में 67, जीबी पंत पर्यावरण संस्थान में 6 , ​भिकियासैंन विकासखण्ड में 9 सल्ट विकासखण्ड में 6,लमगड़ा विकासखण्ड में 2 केस शामिल है। अल्मोड़ा जनपद में कोरोना संक्रमितों की संख्या 1242 पहुंच गई है। ​इनमें से 934 लोग स्वस्थ हो चुके है जबकि 304 एक्टिव केस है। कोरोना संक्रमण के कारण जनपद में अभी तक 4 लोगों की मौत हुई है।

new-modern

एक ही गांव में 67 लोगों के कोराना सैंपल पॉजिटिव आने के बाद सभी लोगों को बेस अस्पताल अल्मोड़ा, कोरोना केयर सेन्टर राजस्व पुलिस एवं भूलेख प्रशिक्षण संस्थान अल्मोड़ा में आईसोलेट किया गया है । उप जिलाधिकारी सीमा विश्वकर्मा ने बताया कि ग्राम कोटयूडा ब्लॉक ताकुला तहसील व जिला अल्मोड़ा में निवासरत 67 व्यक्तियों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव प्राप्त आने के बाद संक्रमित लोगों को उपचार के लिये अस्पताल भेज दिया गया है।


उप जिलाधिकारी ने बताया कि उक्त ग्राम के व्यक्तियों में कोरोना संक्रमण पाए जाने औऱ आम जनमानस में कोविड -19 के प्रसार होने की प्रबल सम्भावना के दृष्टिगत आप-पास के क्षेत्रों में निवासरत व्यक्तियों के स्वास्थ्य हित एवं कोविड -19 के प्रसार की रोकथाम हेतु ग्राम कोटयूड़़ा के निवासियों को मुख्यधारा से पृथक रखने के लिये जाना आवश्यक है ।


उन्होने बताया कि कोरोना संक्रमण के प्रसार, सामुदायिक संक्रमण को रोकने एवं शान्ति व्यवस्था के दृष्टिगत पूरब में सरहद ग्राम पाटिया, मैचोड़ एंव होटल बुरांश, पश्चिम में सरहद ग्राम गधौली, पिल्खा तथा बिष्ट जनरल स्टोर, सिरकोट, उत्तर में स्वास्थ्य उपकेंद्र कोटयूडा तथा सरहद ग्राम पाटिया और दक्षिण में द कुमाऊं होटल तक के परिक्षेत्र को अग्रिम आदेशों तक माइक्रो कन्टेनमेंट जोन घोषित किया गया है।

खबरों से अपडेट रहने के लिये कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें