shishu-mandir

पिथौरागढ़ से हवाई सेवा दो माह में शुरू होने की संभावना : मुख्य सचिव

उत्तरा न्यूज टीम
3 Min Read
Screenshot-5

पिथौरागढ़। उत्तराखंड के मुख्य सचिव एसएस संधू ने कहा कि नैनी सैनी एयरपोर्ट से दो माह में हवाई सुचारू होने की संभावना है। इसके लिए टेंडर हो चुका है जबकि एयरपोर्ट में कुछ आवश्यक सुधार किए जाने हैं।

new-modern
gyan-vigyan

मुख्य सचिव संधू ने बुधवार को पिथौरागढ़ के नैनी सैनी एयरपोर्ट तथा बेस अस्पताल भवन का स्थलीय निरीक्षण करने के बाद यह बात कही।
अपने एक दिवसीय भ्रमण कार्यक्रम में बुधवार को पिथौरागढ़ पहुंचे मुख्य सचिव ने सर्वप्रथम नैनी सैनी एयरपोर्ट का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

इस दौरान जिलाधिकारी रीना जोशी ने हवाई पट्टी के विस्तार की कार्ययोजना का प्रस्तुतीकरण भी पावर प्रजेंटेशन के माध्यम से मुख्य सचिव के समक्ष रखा। इस अवसर पर मुख्य सचिव ने कहा कि नैनी सैनी से हवाई सेवा चालू करने को लेकर जिस कंपनी के नाम टेंडर हुआ है, वह जहाज खरीदने की प्रक्रिया में है। कंपनी का भी कहना है कि उड़ान शुरू करने की सारी व्यवस्थाएं दो महीने में पूरी हो जाएंगी।


इसके अलावा उन्होंने बताया कि एयरपोर्ट अथॉरिटी से नैनी सैनी एयरपोर्ट में कार्यों को लेकर एक लिस्ट आई है, जिसके तहत एयरपोर्ट में कुछ आवश्यक सुधार और इसका विस्तार किया जाना है, ताकि और भी फ्लाइट यहां उतर सकें।


इसके बाद मुख्य सचिव ने पिथौरागढ़ स्थित बेस चिकित्सालय भवन का निरीक्षण किया। उन्होंने जिलाधिकारी को निर्देश दिए कि बेस चिकित्सालय भवन के हैंड ओवर की कार्रवाई तुरन्त की जाए। साथ ही चिकित्सालय भवन के उचित रख-रखाव का भी ध्यान रखा जाए। इस दौरान मुख्य सचिव ने बताया कि प्रदेश के स्वास्थ्य सचिव भी बृहस्पतिवार को बेस अस्पताल के निरीक्षण के लिए पहुंच रहे हैं।

संभावना है कि बेस अस्पताल का संचालन अतिशीघ्र शुरू हो जाएगा। यह भी बताया कि पिथौरागढ़ बेस अस्पताल के संचालन को लेकर सचिवालय स्तर पर भी कुछ दिन पूर्व मीटिंग आयोजित की गई थी।
इस अवसर पर अपर मुख्य सचिव आनंद वर्धन, सचिव सिविल एविएशन दिलीप जावलकर, सचिव परिवहन अरविंद सिंह ह्यांकी, मुख्य विकास अधिकारी वरुण चौधरी, एसपी लोकेश्वर सिंह, अपर जिलाधिकारी फिंचाराम चौहान, मुख्य चिकित्सा अधिकारी एचएस ह्यांकी आदि अधिकारी उपस्थित थे।