shishu-mandir

Pithoragarh- बीएडीपी के कार्यों में काफी कम प्रगति से डीएम नाराज

editor1
2 Min Read

बीएडीपी के अंतर्गत संचालित कार्यों की समीक्षा कर अवशेष कार्यों को मार्च तक पूरा करने के दिए निर्देश

new-modern
gyan-vigyan

पिथौरागढ़। बीएडीपी के अंतर्गत संचालित कार्यों की समीक्षा करते हुए जिलाधिकारी डा आशीष चौहान ने योजना में काफी कम प्रगति होने पर नाराजगी जताते हुए मार्च तक इसमें प्रगति लाने के निर्देश संबंधित विभागीय अधिकारियों को दिए। उन्होने सभी खंड विकास अधिकारियों को समय समय पर विकास खंड स्तर पर किये जा रहे विकास कार्यों की भी समीक्षा करने के निर्देश दिये।

saraswati-bal-vidya-niketan

कलेक्ट्रेट सभागार में बीएडीपी योजनाओं की समीक्षा करते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि अवशेष कार्यों को आगामी मार्च तक पूर्ण करना सुनिश्चित करें। विभागीय अधिकारियों ने बताया कि बीएडीपी योजना में भारत-चीन मद के अंतर्गत स्वीकृत कार्य जीआईसी मुनस्यारी का जीर्णोद्वार प्रगति पर है जिस पर जिलाधिकारी ने कार्य को मार्च तक पूर्ण कर उसमें गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखने के निर्देश दिए।

बैठक में बताया गया कि बीएडीपी योजनान्तर्गत 2021 में 127 कार्य की स्वीकृत प्रदान की गयी थी। इस दौरान जिलाधिकारी ने ग्रामीण निर्माण विभाग डीडीहाट के अधिकारी के कार्यों पर असंतोष व्यक्त कर उन्हें शीघ्र लंबित कार्यों को समय पर पूरा करने के निर्देश दिए।

बैठक में पीडी डीआरडीए, अधिशासी अभियंता पेयजल निगम आरएस धर्मशक्तू, मुख्य उद्यान अधिकारी गजेन्द्र प्रताप सिंह, बीडीओ धारचूला रमेश सिंह बिष्ट, बीडीओ कनालीछीना अतुल नैथानी, बीडीओ मुनस्यारी भूपेन्द्र सिंह, बीडीओ मूनाकोट गणेश चन्द्र, एई ग्रामीण निर्माण विभाग आरए अंसारी आदि विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।