उत्तरा न्यूज
अभी अभी चम्पावत

Champawat- आशा कार्यकर्ताओं का कार्य बहिष्कार रहा जारी

उत्तरा न्यूज की खबरें अब whatsapp पर, इस लिंक को क्लिक करें और रहें खबरों से अपडेट बिना किसी शुल्क के
Join Now

चम्पावत। ऐक्टू से संबंद्ध आशा हेल्थ वर्कर्स यूनियन के आह्वान पर जिले की आशा कार्यकर्ताओं ने सातवें दिन भी कार्य बहिष्कार जारी रखा। उन्होंने कहा कि आशा वर्कर्स लंबे समय से काम के बदले मानदेय फिक्स करने की लड़ाई लड़ रही हैं। उन्होंने मांगें पूरी होने तक कार्य बहिष्कार जारी रखने की चेतावनी दी।

nitin communication

वर्करों को सरकारी कर्मचारी का दर्जा और न्यूनतम 21 हजार वेतन देने, सेवानिवृत्त होने पर पेंशन का प्रावधान करने, पूर्व मुख्यमंत्री द्वारा घोषित कोरोना भत्ता देने, कोविड कार्य में लगी आशाओं वर्करों का 50 लाख का जीवन बीमा और 10 लाख का स्वास्थ्य बीमा लागू करने, कोरोना ड्यूटी में मृत आशा वर्करों के आश्रितों को 50 लाख का बीमा और चार लाख का अनुग्रह अनुदान देने सहित 12 सूत्रीय मांगों को लेकर आशाएं कार्य बहिष्कार पर हैं।

सोमवार को भी उन्होंने सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर विरोध जताया। चम्पावत में संगठन की जिला उपाध्यक्ष हेमा जोशी, रुक्मणी जोशी, कमला जोशी, संगीता प्रहरी, ऊषा थ्वाल, तनुजा पांडेय सहित दर्जनों कार्यकर्ता कार्य बहिष्कार में शामिल हुईं।

लोहाघाट में जिलाध्यक्ष सरस्वती पुनेठा की अगुवाई में कार्यकर्ताओं ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। पाटी विकास खंड में ब्लाक अध्यक्ष ज्योति उपाध्याय के नेतृत्व में और बाराकोट विकास खंड में ब्लाक अध्यक्ष मंजू जोशी के नेतृत्व में आशाएं हड़ताल पर रहीं।

Related posts

अल्मोड़ा निवासी शिक्षाविद प्रो0 प्रदीप कुमार जोशी बने संघ लोक सेवा आयोग UPSC के अध्यक्ष

Newsdesk Uttranews

बिग ब्रेकिंग–उत्तराखंड के पूर्व राज्यपाल सुदर्शन अग्रवाल का निधन,प्रदेश में शोक की लहर

Uttarakhand- 13 दिन में इस महिला आईएएस अफसर के हो गए 3 ट्रांसफर

Newsdesk Uttranews