shishu-mandir

आखिरकार भारी मन से माता-पिता को दी उनके लाड़ले के निधन की सूचना

Newsdesk Uttranews
7 Min Read
शनिवार सुबह करीब 9 बजे पिथौरागढ़ लाया जाएगा दिवंगत पंत का पार्थिव शरीर देवसिंह मैदान में रखा जाएगा जनता के दर्शनार्थ

माता-पिता के आंखों से फूटी अश्रुधारा

new-modern
gyan-vigyan

saraswati-bal-vidya-niketan

पिथौरागढ़। आखिरकार शुक्रवार को दिवंगत कैबिनेट मंत्री प्रकाश पंत के माता-पिता को उनके जिगर के टुकड़े के इस दुनिया में नहीं रहने की सूचना दे दी गई। यह सच्चाई सुनकर दिवंगत प्रकाश पंत के पिता 87 वर्षीय मोहन चंद्र पंत और माता कमला पंत कुछ देर के लिए अवाक रह गए और आंखों से अश्रुधारा फूट पड़ी। बुजुर्ग पंत दंपति के लिए यह सबसे बड़ा दुखः है कि उनका यशस्वी पुत्र हमेशा के लिए उनसे दूर चला गया। बुजुर्ग दंपति अब यह दुख अपने सीने में दबाकर शनिवार को अपने लाड़ले का पार्थिव शरीर घर पहुंचने का इंतजार कर रहे हैं। गौरतलब है कि पिता मोहन चंद्र के खराब स्वास्थ्य की वजह से दो दिन तक माता-पिता को यह दुखद समाचार नहीं दिया गया था, क्योंकि अमेरिका से शव पिथौरागढ़ पहुंचने में लंबा वक्त था। बृहस्पतिवार को दिवंगत पंत के बड़े भाई कैलाश चंद्र पंत देहरादून से पिथौरागढ़ पहुंचे थे। शुक्रवार को पूर्वान्ह बुजुर्ग पिता के कुछ मित्रों के साथ बड़े पुत्र कैलाश ने भारी मन से माता-पिता को यह सच्चाई बताई। इधर दिवंगत प्रकाश पंत के परिवार के अधिकांश सदस्य पिथौरागढ़ पहुंच चुके हैं। उधर अमेरिका के टैक्सास से एक छोटे विमान के जरिये उनका पार्थिव शरीर लेकर छोटा भाई भूपेश पंत, दिवंगत प्रकाश पंत की पत्नी चंद्रा पंत और छोटी बेटी सुची तथा दो सरकारी जन संपर्क अधिकारी भारत पहुंचने के लिए रवाना हो चुके हैं। बताया जा रहा है कि विमान उनकी पार्थिव देह लेकर सीधे शनिवार सुबह जौलीग्रान्ट, देहरादून पहुंचेगा।


शनिवार सुबह करीब 9 बजे पिथौरागढ़ लाया जाएगा दिवंगत पंत का पार्थिव शरीर देवसिंह मैदान में रखा जाएगा जनता के दर्शनार्थ


पिथौरागढ़। प्रदेश के दिवंगत वित्त मंत्री प्रकाश पंत आज शनिवार को सरयू और रामगंगा नदी के संगम पर रामेश्वर घाट में पंचतत्व में विलीन होंगे। इस दौरान सैकड़ों लोग उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि देंगे। इससे पूर्व शनिवार सुबह करीब 9 बजे उनका पार्थिव शरीर जौलीग्रान्ट, देहरादून से नैनीसैनी एयरपोर्ट, पिथौरागढ़ लाया जाएगा। नैनीसैनी से उनकी पार्थिव देह को देव सिंह मैदान में लाकर आम जनता के दर्शनार्थ रखा जाएगा, जहां हजारों लोग उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित कर सकेंगे। इसके बाद घंटाकरण स्थित भाजपा जिला कार्यालय के पास संपूर्णानंद पार्क में उनके पार्थिव शरीर को कुछ देर दर्शनार्थ रखा जाएगा, जहां भाजपा नेता और कार्यकर्ता अपने दिवंगत नेता को श्रद्धांजलि देंगे। संपूर्णानंद पार्क से प्रकाश पंत की पार्थिव देह नगर के खड़कोट वार्ड स्थित उनके घर पर ले जाई जाएगी, जहां परिवार के लोग उनका अंतिम दर्शन कर सकेंगे। दोपहर करीब 2 बजे उनकी अंतिम यात्री जिला मुख्यालय से लगभग 40 किलोमीटर दूर सरयू-रामगंगा नदी के संगम रामेश्वर घाट के लिए निकलेगी, जहां पर राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा।

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, राज्यपाल बेबीरानी मौर्या, मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत व विधानसभा अध्यक्ष अग्रवाल समेत अनेक मंत्री व वरिष्ठ नेता श्रद्धांजलि देने पिथौरागढ़ पहुंचेंगे

दिवंगत नेता प्रकाश पंत को श्रद्धांजलि देने के लिए केंद्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, उत्तराखंड की राज्यपाल बेबी रानी मौर्या, उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष प्रेम चंद्र अग्रवाल, प्रदेश के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, उच्च शिक्षा राज्यमंत्री-स्वतंत्र प्रभार धन सिंह रावत, कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक समेत अनेक मंत्री और पार्टी के कई वरिष्ठ नेता पिथौरागढ़ पहुंच रहे हैं। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत समेत अनेक नेताओं के दिवंगत नेता पंत की अंतिम यात्रा में शामिल होने की संभावना है।

जिले में निजी स्कूल व पिथौरागढ़ बाजार रहेगा बंद


पिथौरागढ़। वित्त मंत्री प्रकाश पंत के निधन के शोक में शनिवार को पिथौरागढ़ बाजार बंद रहेगा। पब्लिक स्कूल एसोसिएशन पिथौरागढ़ ने भी शनिवार को स्कूलों में अवकाश की घोषणा की है। दिवंगत मंत्री पंत का पार्थिव शरीर शनिवार सुबह पिथौरागढ़ लाया जाएगा और दोपहर बाद रामेश्वर घाट में उनका अंतिम संस्कार संपन्न होगा।
उद्योग व्यापार मंडल पिथौरागढ़ की ओर से कैबिनेट मंत्री पंत के आकस्मिक निधन पर श्रद्धांजलि स्वरूप शनिवार को सभी व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद रखे जाने की जानकारी दी है। पब्लिक स्कूल एसोसिएशन पिथौरागढ़ ने शनिवार को एक शोकसभा कर दिवंगत नेता पंत के आकस्मिक निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया। एसोसिएशन के सचिव नवीन चंद्र कोठारी ने कहा कि मंत्री प्रकाश पंत का निधन पूरे प्रदेश की क्षति है, जिसकी भरपाई नहीं हो सकती। दुख की इस घड़ी में पिथौरागढ़ के समस्त विद्यालय परिवार उनके परिवार के साथ हैं। निर्णय लिया गया कि शोक में शनिवार को जनपद के सभी निजी विद्यालयों में अवकाश रहेगा। शोकसभा में एसोसिएशन के गंगा दत्त जोशी, विप्लव भट्ट, खीम सिंह चौहान, ललित उपाध्याय, ललित पंत, दिशान्त अरोरा, दिनेश जोशी, हीरा सिंह खाती, पंकज जोशी, मनोज जोशी, राकेश देवलाल, ललित मेहरा मौजूद थे।


पिथौरागढ़ में कई रास्तों पर नहीं ले जा सकेंगे वाहन


पिथौरागढ़। दिवंगत वित्त मंत्री प्रकाश पंत की शनिवार को अंतिम यात्रा के दौरान जनपद मुख्यालय पिथौरागढ़ में यातायात व्यवस्था में बदलाव किया गया है। पुलिस ने लोगों से निर्धारित यातायात रूट प्लान का अनुपालन करने की अपील की है।

पुलिस ने दिवंगत मंत्री पंत की अंतिम यात्रा के दौरान यातायात रूट में किया बदलाव

पुलिस ने दिवंगत मंत्री पंत की अंतिम यात्रा के दौरान यातायात रूट में किया बदलाव

शनिवार को दिवंगत मंत्री की शव यात्रा के मद्देनजर जिला मुख्यालय पिथौरागढ़ में लोगों और वाहनों की भारी भीड़ होने की पूरी संभावना है। इसके देखते हुए चंडाक रोड से आने वाले सभी वाहन वरदानी माता मंदिर पौण, जीआईसी व अपटेक तिराहा मार्ग का उपयोग करेंगे। बाजार से चंडाक की ओर जाने वाले वाहन भी इसी रास्ते से चंडाक को जाएंगे।
अंतिम दर्शन के दौरान देव सिंह मैदान के पास की पार्किंग में शनिवार को कोई भी वाहन पार्क नहीं किया जा सकेगा। अंतिम यात्रा के दौरान नैनीसैनी, एपीएस, जाखनी तिराहा, तिलढुकरी, वड्डा तिराह, सिल्थाम, घंटाकरण, खड़कोट, नगरपालिका तिराहा, अपटेक व गुप्ता तिराहा, विजडम तिराहा और एंचोली तक की सड़क में किसी भी प्रकार के वाहन का आवागमन पूरी तरह प्रतिबंधित रहेगा। इस पूरे मार्ग में किसी भी साइड में पार्किंग सुबह से ही प्रतिबंधित रहेगी।

https://uttranews.com/2019/06/08/red-cross-society-has-given-the-family-kits-to-the-villagers-who-were-destroyed-by-cloudburst-in-kheda-village-of-almora-district/