shishu-mandir

पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों के हक की हिफाजत टास्क फोर्स करेगी, शहबाज ने दी मंजूरी

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

इस्लामाबाद , 19 जून (आईएएनएस)। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने अल्पसंख्यकों के अधिकार की रक्षा सुनिश्चित करने के लिए टास्क फोर्स गठित करने की मंजूरी दे दी है।

new-modern
gyan-vigyan

नेशनल एसेंबली में इस संबंध में सर्वसम्मति से नौ मई को प्रस्ताव पारित हुआ था। द डॉन में प्रकाशित रिपोर्ट के मुताबिक, 15 जून को इस बारे में अधिसूचना जारी की गई कि प्रधानमंत्री ने शीर्ष अदालत के निर्णय के आलोक में अल्पसंख्यकों के अधिकारों की रक्षा के लिए टास्क फोर्स के गठन को मंजूरी दी है।

saraswati-bal-vidya-niketan

इस टास्क फोर्स में 23 सांसद, सीनेटर और अधिकारी होंगे और इसकी अगुवाई नेशनल असेंबली के सदस्य डॉ. रमेश कुमार वांकवानी करेंगे। डॉ. रमेश पाकिस्तान हिंदू काउंसिल के भी प्रमुख हैं।

टास्क फोर्स के अध्यक्ष को केंद्रीय मंत्री का दर्जा प्राप्त होगा, जबकि टास्क फोर्स सलाहकार की भूमिका निभाएगा। यह टास्क फोर्स प्रधानमंत्री को हर तिमाही प्रगति रिपोर्ट पेश करेगा।

डॉ. रमेश ने पाक सरकार की इस कदम की तारीफ करते हुए कहा कि मौजूदा सरकार का यह कदम यह दर्शाता है कि वह अल्पसंख्यकों के अधिकारों की रक्षा करना चाहती है।

उन्होंने वादा किया सरकार को अल्पसंख्यकों के समक्ष मौजूद चुनौतियों से निपटने के लिए सलाह दी जाएगी। समाज के सभी तबकों के लोगों को साथ लेकर चला जाएगा।

–आईएएनएस

एकेएस/एसजीके

Source link