shishu-mandir

यूपी: जुमे की नमाज के बाद शांत रहा माहौल

Newsdesk Uttranews
3 Min Read

लखनऊ, 17 जून (आईएएनएस)। यूपी में जून के तीसरे जुमे में शांतिपूर्ण ढंग से नमाज हुई। बवाल की आंशका को लेकर प्रशासन पहले से ही सतर्क था। राजधानी लखनऊ की टीले वाली मस्जिद में पुलिस की ओर से अमन-चैन का संदेश देते हुए लोगों को गुलाब दिए गए।

new-modern
gyan-vigyan

प्रयागराज के साथ ही सहारनपुर, अम्बेडकर नगर, फिरोजाबाद, मेरठ तथा अन्य शहरों में पुलिस बल मस्जिदों के बाहर तैनात था। इसके साथ ही सभी जगह पर ड्रोन से भी निगरानी की जा रही थी। पुलिस के साथ पीएसी तथा आरएएफ किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना से निपटने के लिए तैयार थी।

saraswati-bal-vidya-niketan

पुलिस ने तमाम संवेदनशील शहरों में नमाज से पहले गश्त की और फ्लैग मार्च निकाला। इसके अलावा एहतियात के तौर पर रैपिड एक्शन फोर्स की टुकड़ियां लगाई गई हैं। वहीं संवेदनशील इलाके में भारी फोर्स तैनात की गई है। ड्रोन के जारिए पुलिस इलाकों पर नजर रख रही है। अटाला बवाल के मद्देनजर पुलिस प्रशासन ने इस बार जैमर का भी इस्तेमाल किया है। मोबाइल नेटवर्क अटाला क्षेत्र में काम नहीं कर रहा है।

लखनऊ की जामा मस्जिद के साथ टीले वाली मस्जिद में नमाज शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुई। टीले वाली मस्जिद में नमाज अदा करने आए लोगों को जिला तथा पुलिस प्रशासन की तरफ से गुलाब का फूल दिया गया। पुलिस प्रशासन ने जानकारी दी कि हम लोग इस फूल के माध्यम से अमन और शांति का पैगाम दे रहे हैं। सहारनपुर के देवबंद की प्रसिद्ध मस्जिद रशीद व जामा मस्जिद समेत सभी मस्जिदों में जुमे की नमाज सकुशल संपन्न हो गई। यहां पर नमाज के बाद पूरी तरह शांति रही। नमाज के बाद किसी को भी मस्जिदों के बाहर अधिक देर तक रुकने नहीं दिया गया। सभी जगह पर पर्याप्त संख्या में फोर्स तैनात थी। इसके साथ ही आगरा, एटा, फिरोजाबाद, मथुरा, मैनपुरी व कासगंज में भी नमाज शांति के साथ अदा की गई।

एडीजी (कानून एवं व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने कहा, आज जुमे की नमाज शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गई है। सभी जगह पर फोर्स तैनात थी। नमाजियों की सुरक्षा के लिए फोर्स तैनात थी। जिलों में गुरुवार को ही प्रमुख धर्मगुरुओं के साथ जिलाधिकारी तथा एसएसपी व एसपी ने बैठक की थी। इन सभी से अनुरोध किया गया था कि वह लोगों से नमाज को शांतिपूर्ण ढंग से अदा करने की अपील भी करें। पुलिस की की मुस्तैदी से शुक्रवार की नमाज सकुशल संपन्न हुई। कहीं कोई अप्रिय घटना नहीं हुई है। अग्निपथ योजना को लेकर कुछ जिलों में जरूर बवाल हुआ है।

–आईएएनएस

विकेटी/एकेके/एएनएम

Source link