shishu-mandir

केआईवाईजी : मिजोरम के जेहो ने जीता टीटी में स्वर्ण पदक

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

पंचकूला, 13 जून (आईएएनएस)। सोमवार को खेलो इंडिया यूथ गेम्स 2021 के टेबल टेनिस पुरुषों के फाइनल में पश्चिम बंगाल के अंकुर भट्टाचार्जी को हराकर मिजोरम के जेहो पुंघेटा ने शीर्ष स्थान हासिल किया।

new-modern
gyan-vigyan

9-11, 11-9, 8-11, 11-7, 11-7, 11-9 के करीबी मुकाबले के बाद जेहो शारीरिक रूप से नहीं, बल्कि मानसिक रूप से थक गए थे। हालांकि, उनके रक्षात्मक खेल ने अंकुर के आक्रमणकारी खेल का प्रभावी ढंग से मुकाबला किया।

saraswati-bal-vidya-niketan

उन्होंने धैर्यपूर्वक मैच में अपना ध्यान बनाए रखा, जब तक कि उन्हें ओपनिंग नहीं मिली, अपने फोरहैंड टॉप-स्पिन के साथ मैच को पूरा किया।

फुटबॉल में पुरुषों की जीत के बाद राज्य के लिए दूसरा स्वर्ण पदक जीतने वाले जेहो ने स्वीकार किया, जीत अधिक राहत देने वाली थी, लेकिन मैच बहुत कठिन था।

किसी भी अन्य मिजो बच्चे की तरह जेहो भी एक फुटबॉल प्रशंसक है और स्थानीय क्लब स्तर पर खेलने वाले अपने पिता के नक्शेकदम पर चलना चाहते हैं। पहले बैडमिंटन में हाथ आजमाने के बाद इस युवा ने टेबल टेनिस का विकल्प चुना।

जेहो एक स्ट्राइकर पैडलर थे, लेकिन पेट्रोलियम स्पोर्ट्स प्रमोशन बोर्ड अकादमी में चीनी कोच लियू झेंग फेंग ने उसे एक रक्षात्मक खिलाड़ी में बदल दिया।

उन्होंने कहा, मेरा बैकहैंड बहुत कमजोर था और इसने मेरे समग्र परिणामों को प्रभावित किया। इसलिए, 2013 में अकादमी में शामिल होने के एक साल बाद, चीनी कोच ने मुझे अधिक रक्षात्मक शैली पर ध्यान केंद्रित करने के लिए कहा।

इसे समझने के लिए मिजोरम के एक अन्य वरिष्ठ टेबल टेनिस खिलाड़ी लालरिम्पुइया की मदद ली।

–आईएएनएस

आरजे/एसजीके

Source link