shishu-mandir

पीएम मोदी की अपील : योग को अपनी दिनचर्या का हिस्सा बनाएं लोग

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

नई दिल्ली,12 जून (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने योग के अनेक फायदे गिनाते हुए देश के सभी लोगों से योग को अपनी दिनचर्या का हिस्सा बनाने की अपील की है। उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस का जिक्र करते हुए देश के सभी लोगों से इसमें शामिल होने का भी आग्रह किया।

new-modern
gyan-vigyan

रविवार को देश की कई भाषाओं में सिलसिलेवार एक के बाद एक कई ट्वीट करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, कुछ ही दिनों बाद दुनियाभर में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाया जाएगा। मेरा आग्रह है कि आप सभी योग दिवस का हिस्सा बनें और योग को अपनी दिनचर्या में शामिल करें। इसके एक नहीं, अनेक लाभ हैं।

saraswati-bal-vidya-niketan

प्रधानमंत्री मोदी ने अपने ट्वीट के साथ लोगों को योग के फायदे के बारे में जानकारी देते हुए हमारे दैनिक जीवन में योग पर एक फिल्म को भी लोगों के साथ साझा किया।

बता दें कि भारत के आग्रह पर ही संयुक्त राष्ट्र ने हर वर्ष 21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के रूप में मनाने की घोषणा की थी। संयुक्त राष्ट्र की घोषणा के मुताबिक, भारत समेत दुनियाभर में 21 जून 2015 को पहली बार अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के रूप में मनाया था।

भारत सरकार ने इस बार भी अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाने को लेकर खास तैयारी की है। मोदी सरकार के 75 मंत्री देश के 75 ऐतिहासिक और सांस्कृतिक स्थलों पर योग करेंगे।

–आईएएनएस

एसटीपी/एसजीके

Source link