shishu-mandir

तेलंगाना के आदिलाबाद में विवादित पोस्ट पर बवाल, भारी पुलिस बल तैनात

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

हैदराबाद, 12 जून (आईएएनएस)। तेलंगाना के आदिलाबाद शहर में एक आपत्तिजनक सोशल मीडिया पोस्ट को लेकर तनाव का माहौल पैदा हो गया। लोग विरोध-प्र्दशन करने सड़कों पर उतर आए।

new-modern
gyan-vigyan

बताया जा रहा है कि एक शख्स ने व्हाट्सएप ग्रुप में पैगंबर मोहम्मद को लेकर अपमानजनक पोस्ट शेयर किया। इस शख्स के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर शनिवार की रात बड़ी संख्या में लोग वन टाउन थाने के सामने जमा हो गए।

saraswati-bal-vidya-niketan

विरोध-प्रदर्शन के कारण तनाव का माहौल पैदा हो गया। कुछ लोगों ने थाने में जबरन घुसने की कोशिश की। पुलिस ने उन्हें रोकने के लिए लाठीचार्ज का प्रयोग किया। वहीं कुछ प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर पथराव भी किया।

मौके पर पहुंचे पुलिस अधीक्षक उदयकुमार रेड्डी ने प्रदर्शनकारियों को बताया कि मामला दर्ज कर लिया गया है और पुलिस आरोपी को गिरफ्तार करने के प्रयास कर रही है।

रेड्डी ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की। उन्होंने कहा कि सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने या कानून अपने हाथ में लेने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

घटना के बाद, पुलिस ने किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए अतिरिक्त बल तैनात कर दिए है।

पुलिस ने भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 295 ए के तहत मामला दर्ज किया है।

शिकायतकर्ता ने पुलिस को बताया कि जब उन्होंने और कुछ अन्य लोगों ने अपमानजनक पोस्ट पर आपत्ति जताई तो आरोपी ने अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया।

–आईएएनएस

पीके/आरएचए

Source link