प्रेमी संग मिलकर मां बेचती थी अपनी नाबालिग बेटी का भ्रूण, गिरफ्तार

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

e89b3b6979b45bc56c18035aa6e1397d

चेन्नई, 4 जून (आईएएनएस)। तमिलनाडु के ईरोड में भ्रूण का अवैध कारोबार करने वाले तीन लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया। साथ ही दो निजी अस्पतालों के खिलाफ जांच भी कर रही है।

new-modern

नाबालिग लड़की की शिकायत पर पुलिस ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया है।

16 साल की लड़की ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई कि उसकी मां का प्रेमी 12 साल की उम्र से उसका यौन शोषण करता रहा है। वह स्थानीय अस्पतालों की मिलीभगत से उसके भ्रूण को निजी फर्टिलिटी क्लीनिक में बेचता था।

पीड़िता ने कहा कि प्रताड़ना के चलते वह अपने घर से भाग गई और एक रिश्तेदार के घर पहुंची, जहां उसने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई।

लड़की ने अपनी शिकायत में कहा कि उसका भ्रूण आठ बार बेचा गया। उसकी मां को प्रत्येक भ्रूण के 20,000 रुपये मिलते थे।

नाबालिग लड़की ने बताया एक महिला मालती उसकी मां और अस्पतालों के बीच एजेंट का काम करती थी। उसे कमीशन के रूप में 5,000 रुपये मिलते थे।

ईरोड पुलिस ने शुक्रवार को लड़की की मां, उसके प्रेमी और एजेंट मालती को गिरफ्तार कर लिया। इनके अलावा, सबूतों के साथ छेड़छाड़ करने वाले एक अन्य व्यक्ति जॉन को भी गिरफ्तार किया गया है।

तमिलनाडु के स्वास्थ्य मंत्री मा सुब्रमण्यम ने आईएएनएस से बात करते हुए कहा, यह मामला मेरे संज्ञान में आया है। राज्य के स्वास्थ्य सचिव को दोषी अस्पतालों के खिलाफ तत्काल कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है। जिला स्वास्थ्य अधिकारियों ने पहले ही अस्पतालों को नोटिस जारी कर दिया है।

सूत्रों के अनुसार, स्वास्थ्य विभाग अस्पतालों पर राज्यव्यापी कार्रवाई की योजना बना रहा है, ताकि यह पता लगाया जा सके कि क्या अन्य अस्पतालों में भी इस तरह के अवैध कारोबार किए जा रहे हैं।

–आईएएनएस

पीके/आरएचए

Source link