1 मई से होने वाले है यह बदलाव, गैस सिलेंडर हो जाएगा महंगा

उत्तरा न्यूज डेस्क
2 Min Read

कल से मई का महीना शुरू हो जाएगा। मई के महीने में गैस सिलिंडर के दाम बढ़ने के संभवाना है वहीं, बैंकिंग को लेकर होने वाला खर्च भी ज्यादा होने वाला है। लोगों के लिए जरूरी है कि वह इसके बारे में पहले से जान लें और अपने बजट को उसी के हिसाब से संभालें ताकि पैसों की तंगी से न जूझना पड़े और सेविंग भी स्मार्ट तरीके से हो। वही मई के शुरुआत में कई बदलाव होने वाले है।

बता दें कि LPG, CNG और PNG के दाम में बदलाव होने की संभावना है।वही Yes बैंक की मिनिमम बैंलेंस लिमिट अब 50 हजार रुपये होगी, मैक्सिमम चार्च 1000 रुपये होगा।Yes बैंक के प्रीमियम अकाउंट में मिनिमम लिमिट 25 हजार और चार्जेस की लिमिट अधिकतम 750 रुपये होगी।

ICICI बैंक के डेबिट कार्ड पर सालाना 200 रुपये, 25 चेक वाली चेकबुक फ्री और IMPS ट्रांसफर पर 2.5 रुपये से लेकर 15 रुपये तक का चार्ज लगेगा। HDFC बैंक की सीनियिर सिटिजन FD में निवेश की डेडलाइन 10 मई तक होगी, क्रेडिट कार्ड से यूटिलिटी पेमेंट पर 1 पर्सेंट अतिरिक्त चार्ज लगेगा।गैस के दाम बढ़ने और बैंकिंग महंगी होने से इसका सीधा असर आपकी जेब पर पड़ेगा।

दूसरी तरफ, भीषण गर्मी के चलते सब्जियों की कीमत आसमान छू रही है। ऐसे में सब्जियों को थोक में खरीदकर फ्रिज में स्टोर करना ही फायदेमंद होगा।