अपने घर में दिल्ली कैपिटल्स को 7 विकेट से हरा केकेआर ने रचा इतिहास, मुंबई इंडियंस की बराबरी की

उत्तरा न्यूज टीम
2 Min Read

कोलकाता नाइट राइडर्स ने अपने घरेलू मैदान ईडन गार्डन्स में दिल्ली कैपिटल्स को 7 विकेट से हराकर इतिहास रच दिया है। इस जीत के साथ ही केकेआर ने आईपीएल में एक मैदान पर सबसे ज्यादा मैच जीतने के मामले में मुंबई इंडियंस की बराबरी कर ली है।

इस जीत के साथ ही केकेआर ने ईडन गार्डन्स में अपनी 51वीं जीत दर्ज की। केकेआर अब आईपीएल में एक मैदान पर सबसे ज्यादा मैच जीतने के मामले में मुंबई इंडियंस के साथ संयुक्त रूप से पहले स्थान पर है। मुंबई ने वानखेड़े स्टेडियम में भी 51 मैच जीते हैं।

आईपीएल में एक वेन्यू पर सबसे ज्यादा जीत:

  • 51 जीत – वानखेड़े में मुंबई इंडियंस
  • 51 जीत – ईडन गार्डन्स में केकेआर
  • 50 जीत – चेन्नई में सीएसके
  • 41 जीत – बेंगलुरु में आरसीबी

बता दें, केकेआर के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन के कारण दिल्ली कैपिटल्स बस 153 रन ही बना सकीं। मुकाबले में वरुण चक्रवर्ती ने 3 विकेट, जबकि हर्षित राणा और वैभव अरोड़ा ने 2-2 विकेट चटकाए। जबकि दिल्ली की ओर से 9वें नंबर पर कुलदीप यादव ने सबसे ज्यादा 35 रन बनाए। ज़वाब में 154 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए मेज़बान केकेआर को फिलिप साल्ट और सुनील नरेन ने तेज शुरुआत दिलाई। दोनों ने पहले विकेट के लिए 6.1 ओवर में 79 रन जोड़ डाले। साल्ट ने 33 गेंदों पर 68 रनों की आतिशी पारी खेली।

इस जीत के साथ ही केकेआर प्लेऑफ की रेस में मजबूत स्थिति में पहुंच गई है। टीम के 9 मैचों में 6 जीत के साथ अंकतालिका पर दूसरे स्थान पर काबिज है।