सुनील नरेन ने ईडन गार्डन्स पर बनाया नया रिकॉर्ड, मलिंगा को पछाड़कर बने ‘विकेट किंग’

उत्तरा न्यूज टीम
2 Min Read

कोलकाता नाइट राइडर्स के दिग्गज स्पिनर सुनील नरेन ने एक बार फिर अपना प्रतिभा का लोहा मनवाया है। दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच में शानदार गेंदबाजी करते हुए नरेन ने 1 विकेट झटका और उसी के साथ आईपीएल में एक मैदान पर सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया। बता दें, नरेन ने बीती रात दिल्ली के खिलाफ़ 4 ओवर में 24 रन देकर 1 विकेट लिया। यह ईडन गार्डन्स पर उनका 69वां आईपीएल विकेट था। इससे पहले यह रिकॉर्ड श्रीलंका के दिग्गज तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा के नाम था, जिन्होंने वानखेड़े स्टेडियम में 68 विकेट लिए थे।

आईपीएल में एक वेन्यू पर सबसे ज्यादा विकेट:

  • 69 विकेट – ईडन गार्डन्स में सुनील नरेन
  • 68 विकेट – वानखेड़े में लसिथ मलिंगा
  • 58 विकेट – दिल्ली में अमित मिश्रा
  • 52 विकेट – बेंगलुरु में युजवेंद्र चहल

नरेन का जलवा

सुनील नरेन का ईडन गार्डन्स पर हमेशा से ही दबदबा रहता है। उनकी फिरकी के जादू के आगे बल्लेबाज हमेशा संघर्ष करते हैं। नरेन ने अपने आईपीएल कैरियर में बस 6.74 की इकोनॉमी से 171 मुकाबले में 174 विकेट झटके हैं,और आईपीएल के सबसे सफल गेंदबाज में से एक हैं। बता दें, नरेन के कैरियर में उनपर कुछ गिने-चुने बल्लेबाज भारी पड़े हैं, नहीं तो सभी बल्लेबाज के ऊपर नरेन का जलवा कायम रहता है।

बता दें, मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 9 विकेट पर 153 रन ही बना सकी। दिल्ली टीम की ओर से कुलदीप यादव ने नौवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए नाबाद 35 रनों की पारी खेली। जिसके ज़वाब में मेज़बान कोलकाता सलामी बल्लेबाज पी-साल्ट के अर्धशतक की बदौलत मुकाबले को 21 गेंद रहते हुए बड़ी आसानी से 7 विकेट से अपने नाम कर लिया।