उत्तरा न्यूज
अभी अभी

संयुक्त राष्ट्र ने तुर्की के नाम को तु*++++++++++++++++++++++++++++र्*ये में बदलने के अनुरोध को मंजूरी दी

खबरें अब पाए whatsapp पर
Join Now

[ad_1]

संयुक्त राष्ट्र, 2 जून (आईएएनएस)। विश्व निकाय के एक प्रवक्ता ने कहा कि संयुक्त राष्ट्र ने तुर्की का नाम बदलकर तु*++++++++++++++++++++++++++++र्*ये करने के अनुरोध को स्वीकार कर लिया है।

शिन्हुआ समाचार एजेंसी के मुताबिक, पत्रकारों को संबोधित करते हुए, संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस के प्रवक्ता स्टीफन दुजारिक ने कहा कि परिवर्तन उस समय तुरंत लागू हुआ जब विश्व निकाय को तुर्की के विदेश मंत्री मेवलुत कावुसोग्लू से संयुक्त राष्ट्र प्रमुख को देश का नाम बदलने के अनुरोध के साथ एक पत्र मिला।

कैवुसोग्लू ने कथित तौर पर कहा कि वर्तनी में बदलाव को अंतरराष्ट्रीय क्षेत्र में देश की प्रतिष्ठा बढ़ाने के उद्देश्य से कदमों के हिस्से के रूप में अपनाया गया था।

विदेश मंत्री ने मंगलवार को संयुक्त राष्ट्र और अन्य अंतरराष्ट्रीय संगठनों को पत्र के आधिकारिक प्रस्तुत करने की घोषणा की थी।

कावुसोग्लू ने अनादोलु एजेंसी को बताया, हमारे संचार निदेशालय के साथ, हम इसके लिए एक अच्छा आधार तैयार करने में सफल रहे हैं। हमने संयुक्त राष्ट्र और अन्य अंतर्राष्ट्रीय संगठनों, देशों के लिए तु*++++++++++++++++++++++++++++र्*ये का उपयोग करने के लिए इस बदलाव को देखना संभव बना दिया है।

राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय प्लेटफार्मों पर देश के विदेशी नाम को तु*++++++++++++++++++++++++++++र्*ये के रूप में उपयोग करने की पहल दिसंबर 2021 में राष्ट्रपति रेसेप तईप एर्दोगन द्वारा हस्ताक्षरित एक डिक्री के साथ शुरू हुई।

–आईएएनएस

एचके/एएनएम

[ad_2]

Source link

Related posts

Almora-यूकेडी प्रत्याशी भानु प्रकाश जोशी ने किया जनसंपर्क

Newsdesk Uttranews

Uttarakhand- दुष्कर्म के बाद 3 वर्षीय बच्ची की हत्या, आरोपी गिरफ्तार

editor1

अल्मोड़ा: 5 दिन बाद मिला कोसी नदी(Kosi River) में बहे नेपाल मूल के व्यक्ति का शव(Dead body)

Newsdesk Uttranews