shishu-mandir

पात्र को हां अपात्र को ना अभियान को मिल रहा जनता का सकारात्मक सहयोग, 58 हजार ने सरेंडर कराए राशन कार्ड(ration cards)— बोली कैबिनेट मंत्री रेखा आर्या

editor1
2 Min Read
Cabinet Minister Rekha Arya


58 thousand surrendered ration cards

देहरादून, 16 जून 2022— खाद्य नागरिक आपूर्ति व उपभोक्ता मामले की मंत्री रेखा आर्या ने कहा कि राशन कार्ड (ration cards)में पात्र को हां अपात्र को ना अभियान को जनता का सकारात्मक सहयोग मिल रहा है।

new-modern
gyan-vigyan


विधानसभा में “अपात्र को ना, पात्र को हां” अभियान के तहत राज्य में चल रही कार्रवाई को लेकर पत्रकारों से मुखातिब होते हुए कहा कि अब तक इस योजना के तहत राज्य में 58,374 कार्ड (ration cards)धारकों ने स्वेच्छा से अपने राशन कार्ड सरेंडर किये हैं जो कि अपने आप मे एक बड़ी उपलब्धि है।

saraswati-bal-vidya-niketan


उन्होंने बताया कि अभी तक राज्य में जाने – अनजाने में अपात्र राशनकार्ड(ration cards) धारक मुफ्त राशन का फायदा उठा रहे थे लेकिन अब पात्रों तक ये राशन पहुंचाने का काम राज्य सरकार करने जा रही है। उन्होंने कहा कि ये राज्य में अभी तक का ऐसा पहला अभियान है जिसमें जनता का सकारात्मक रुख देखने को मिला है।


उन्होंने बताया कि PHH, SFY, और अन्त्योदय कार्ड धारकों में जिलेवार कई लोगों ने अपने कार्ड स्वेच्छा से सरेंडर किये हैं।। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि सरकार ने पूर्व में कार्ड सरेंडर करने की तिथि 31 मई निर्धारित की थी जिसे अब आगे बढ़ाते हुए 30 जून कर दिया गया है ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग स्वेच्छा से कार्ड सरेंडर कर सकें।