Uttarakhand- इन्श्योरेन्स में मुनाफे का लालच, लाखों की धोखाधड़ी में महिला गिरफ्तार

editor1
2 Min Read

पिथौरागढ़। इन्श्योरेन्स में पैसा लगाकर मुनाफा देने का प्रलोभन देकर लाखों की धोखाधड़ी करने वाली महिला को पिथौरागढ़ पुलिस ने उत्तर प्रदेश के बिजनौर से गिरफ्तार किया है। इस मामले की एक आरोपित महिला को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है।

पिछले वर्ष 23 दिसंबर को नीतू टम्टा पत्नी प्रकाश टम्टा वार्ड कुमौड़, थाना पिथौरागढ़ ने इस संबंध में तहरीर दी थी, जिसमें आरोप लगाया गया कि उसके साथ रायल पैंथर नाम की एक कम्पनी ने तीन लाख रुपये की ठगी की है। संतोष कुमार नाम के व्यक्ति ने इंश्योरेन्स में पैसा लगाकर अच्छा मुनाफा देने का प्रलोभन दिया और तीन लाख रुपये रायल पैंथर नाम कि फ्राड कम्पनी के एकाउन्ट में डालने को कहा, परन्तु पैसा डालने के 2 माह बाद ही किस्तों में आने वाला पैसा बंद हो गया और संतोष कुमार का भी कोई पता नहीं चला।

तहरीर के आधार पर कोतवाली पिथौरागढ़ में आईपीसी की धारा 420/120बी में मुकदमा किया गया। मामले की जांच में तनुजा जोशी उर्फ तनुजा पुनेठा, सन्तोष कुमार और माधुरी गहलोत के नाम प्रकाश में आए।
पुलिस अधीक्षक लोकेश्वर सिंह के आदेशानुसार एसआई राकेश राय के नेतृत्व में गठित टीम ने बीते बुधवार को आरोपित माधुरी गहलोत पत्नी प्रशान्त चौहान निवासी ग्राम ज्योतहिम्मा, मकरपुरी, थाना स्योहारा जिला बिजनौर उप्र को दबिश देकर ज्योतहिम्मा से गिरफ्तार कर लिया। वहीं आरोपित तनुजा जोशी उर्फ तनुजा पुनेठा को पूर्व में ही गिरफ्तार किया जा चुका है संतोष कुमार की तलाश जारी है।