Join WhatsApp Group

News-web

जानिए आखिरकार गौहर खान क्यों नहीं डाल पाई वोट? बूथ से तमतमाती हुई निकली बाहर,वीडियो वायरल

Published on:

लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण में मुंबई में मतदान हुए। इस दौरान बॉलीवुड के कई सिलेब्रिटीज भी पोलिंग बूथ पर दिखाई दिए जो अपनी जिम्मेदारी निभा रहे थे। एक्ट्रेस गौहर खान भी वोट डालने पहुंची थी लेकिन उनके साथ एक हैरान कर देने वाला वाक्या हो गया जिसकी वजह से एक्ट्रेस को वोट डालने को नहीं मिला। गौहर पोलिंग बूथ से गुस्से में बड़बड़ाते हुए बाहर निकली और उसके बाद उन्होंने सोशल मीडिया पर पोस्ट के जरिए अपनी पूरी बात बताई। इन सबके बावजूद गौहर खान ने हार नहीं मानी और उन्होंने इसका एक हल निकाल लिया और वोट देकर अपनी जिम्मेदारी को निभाया।

दरअसल गौहर खान सुबह उस वक्त वोट डालने गई जब उनकी बिल्डिंग के अन्य लोगों को डालने जा रहे थे। यहां पर उन्होंने बताया कि उनका नाम सर्वेक्षण सूची में नहीं है  और इसलिए उन्हें वोट डालने की इजाजत नहीं है। इसके बाद गौहर गुस्से में पोलिंग बूथ से बाहर निकलीं और पपराजी से कहा कि ‘बहुत कंफ्यूजन है, बहुत खराब मैनेजमेंट है’. इसके बाद उन्होंने सोशल मीडिया पर भी मैनेजमेंट को जमकर कोसा।

इसके बाद भी लेकिन गौहर खान ने हार नहीं मानी और उन्होंने सही पोलिंग बूथ पर जाकर वोट डाला। इस पूरी घटना के बारे में गौहर खान इंस्टाग्राम पर अपने पोस्ट के द्वारा बताया। उन्होंने लिखा है कि अपना पोलिंग बूथ ढूंढे और वोट करें। मैं यह जानकर हैरान रह गई कि जिस जगह पर मैं 9 साल से रह रही हूं वहां के पोलिंग बूथ पर मेरा नाम नहीं है। जो लोग सालों पहले यहां से चले गए उनके नाम मौजूद हैं। मेरी तरह 100 ऐसे और लोग थे जिसकी यही शिकायत थी। मैंने हार नहीं मानी मैं अपने क्षेत्र में एक बूथ से दूसरे बूथ की तलाश में निकली और आखिरकार मुझे और मेरी वरिष्ठ नागरिक मां को 15 साल पुराने पते के साथ वोट करने की इजाजत मिल गई।

गौहर ने आगे लिखा कि ‘मेरे पिता एक एक स्वतंत्रता सेनानी के पुत्र थे, जिन्होंने मुझे देश भक्त बनाया है। मैं अपने देश से प्यार करती हूं और मैं नहीं चाहती थी मेरा वोट बर्बाद हो। अपने पोस्ट में गौहर ने मुंबई पुलिस को मदद के लिए शुक्रिया कहा है।