Join WhatsApp

News-web

Almora:: पुराने रोडवेज स्टेशन से ही हो बसों का संचालन, व्यापारियों की मांग

By editor1

Published on:

Almora: Buses should operate from the old roadways station only, demand of traders

अल्मोड़ा, 20मई 2024- देवभूमि उद्योग व्यापार मंडल अल्मोड़ा का प्रतिनिधि मंडल नगर अध्यक्ष संजय साह ‘रिक्खू’ व जिला अध्यक्ष मनोज सिंह पवार के नेतृत्व में जिलाधिकारी विनीत तोमर से भेट वार्ता कर रोडवेज के नये बस अड्डा बन जाने के पश्चात् भी जनहित के मद्देनजर पुराने स्टेशन से ही रोडवेज सेवाओं का संचालन किए जाने की मांग की है।
कहा कि अल्मोड़ा नगर के यात्रियों के लिए परिवहन निगम की माल रोड से चलने वाली बसों का संचालन पूर्ववत भाँति कराया जाय, वर्तमान में परिवहन निगम की बसों का संचालन सड़क कार्य के चलते शहर से 10 किमी० दूर कर्नाटकखोला बस अड्‌डे से किया जा रहा है, जिसके कारण दिव्यांग, शारीरिक रूप से अक्षम व्यक्तियों, बुजुर्ग, वरिष्ठ नागरिकों, वृद्ध महिलाओं एवं बच्चों को राज्य के अन्य मार्गों, अन्य राज्यों के लिये जाने हेतु काफी कठिनाईयों का सामना करना पड़ रहा है।
कहा कि बस अड्‌डे तक जाने के लिए अन्य कोई सुविधा शासन द्वारा उपलब्ध न होने से गंतव्य तक पहुँच पाना सम्भव नहीं हो पाता है।
यह भी कहा कि शहर से बस अड्डे तक जाने के लिए टैक्सी,प्राइवेट वाहन कार आदि द्वारा अनावश्यक शुल्क की माँग की जाती है जो कि आमजनमानस के लिए सम्भव नहीं हो पाता है।
यह भी कहा कि शहर में वन वे व्यवस्था से भी बस अड्‌डे से माल रोड बस स्टॉप तक बस लाने के लिए शहर का पूरा चक्कर लगाना पड़ता है जिसके कारण अशक्त वृद्ध यात्रियों को विभिन्न स्वास्थ्य सम्बन्धी समस्याओं से भी रूबरू होना पड़ता है। यात्रियों के विश्राम की कोई व्यवस्था नहीं है। उपरोक्त यात्रियों को शारीरिक, मानसिक समस्या उत्पन्न हो सकती है।
व्यापारियों ने कहा कि जनहित को देखते हुए अल्मोड़ा से अपने गंतव्य को जाने वाली विभिन्न जगहों को जाने वाली गाड़ियों का संचालन वरीयता के आधार पर उनके समय से आधा घंटा पहले मॉल रोड अल्मोड़ा स्टेशन से किया जाय जिससे कि वरिष्ठ नागरिकों को नीचे कर्नाटकखोला बस स्टेशन में जाने में जो दुविधा उत्पन्न हो रही है उससे भी निजात मिल सकेगी और साथ ही मनमाने किराये का बोझ भी उन पर नहीं पड़ेगा।
ज्ञापन प्रेषित करने वालो में देवभूमि उद्योग व्यापार मंडल अल्मोड़ा जिला अध्यक्ष मनोज सिंह पवार, नगर अध्यक्ष संजय साह ‘रिक्खू’, नगर महामंत्री दीप चंद्र जोशी, जिला कार्यकारी अध्यक्ष प्रमोद पवार, जिला महामंत्री हिमांशु कांडपाल, नगर महिला उपाध्यक्ष मनु गुप्ता, नगर उपाध्यक्ष आनंद सिंह भोज, जिला संगठन मंत्री नीरज थापा ‘बिट्टू’, जिला संयुक्त महामंत्री कमल बिष्ट, हरी कृष्ण खत्री, मनीष मल्होत्रा, हिमांशु बिष्ट मौजूद रहे।