Join WhatsApp Group

News-web

जानिए कब लॉन्च होगा आईफोन 16 प्रो मैक्स,मिलेगी लंबी स्क्रीन और बेहतरीन बैटरी लाइफ

Published on:

IPhone 16 Pro Max को लेकर बाजार में अटकलें जारी है। एप्पल की नई आईफोन 16 सीरीज अब जल्द ही लांच होने वाली है और इसमें अब कुछ ही महीने बचे हुए हैं। बताया जा रहा है कि यह फोन सितंबर में रिलीज हो सकता है। इसका सबसे महंगा मॉडल आईफोन 16 प्रो मैक्स बेहतर फीचर्स के साथ आ रहा है। इसमें बैटरी लाइफ तो ज्यादा होगी ही और बड़ी स्क्रीन भी दिखाई देगी जैसे-जैसे ने आईफोन लॉन्च हो रहे हैं वैसे इसमें नये फीचर्स पर ऐड होते जा रहे हैं

iPhone 16 Pro Max: बड़ी स्क्रीन

माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म एक्स (पहले ट्विटर) पर टिप्स्टर @ZONEofTECH ने दावा कि आईफोन 16 प्रो मैक्स को 6.9 इंच के डिस्प्ले के साथ मार्केट में उतारा जा सकता है। बताया जा रहा है इसका नया मॉडल आईफोन 15 प्रो मैक्स से लंबा हो सकता है  इसके अलावा एप्पल नए स्मार्टफोन में माइक्रो लेंस OLED डिस्प्ले का इस्तेमाल कर सकता है। इससे बेहतर ब्राइटनेस मिलने में मदद मिलेगी।

iPhone 16 Pro Max: बेहतर बैटरी

आईफोन 16 प्रो मैक्स की बैटरी के सेल्स ज्यादा एनर्जी डेंसिटी मिल सकती है। इसका फायदा ये है कि mAh को बढ़ाए बिना भी लंबी बैटरी लाइफ मिल सकती है। बैटरी की सुरक्षा के लिए एपल नए मॉडल में स्टेनलेस स्टील की केसिंग का इस्तेमाल कर सकती है। आईफोन यूजर्स बैटरी को लेकर काफी परेशान रहते हैं, ऐसे में आईफोन 16 प्रो मैक्स की बैटरी राहत दे सकती है।

iPhone 16 Pro Max: प्रोसेसर और कैमरा

एपल आईफोन 16 प्रो मैक्स में 3nm A18 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया जा सकता है। AI फीचर्स के लिए इसमें अपग्रेडेड न्यूरल इंजन पेश किए जाने की उम्मीद है। वहीं, नया ग्राफीन थर्मल सिस्टम फोन को ओवरहीट होने से बचा जा सकता है। इसमें 48MP मेन कैमरा और 48MP अल्ट्रावाइड लेंस मिलने की संभावना है। कैमरा में एंटी-रिफ्लेक्टिव कोटिंग हो सकती है।