Join WhatsApp Group

News-web

12 वर्षीय बच्ची ने खाया नाइट्रोजन पान, पेट में पड़ गया छेद , डॉक्टर्स ने की सर्जरी

एक 12 साल की बच्ची ने लिक्विड नाइट्रोजन पान खाया और उसके पेट में अचानक से बहुत तेज दर्द होने लगा। टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार अनन्या ने स्मोकी पान खाया और कुछ देर बाद अचानक ही अप्रैल महीने के अंत में पेट में दर्द होने लगा।

इसके बाद जल्द ही परिजन उसको अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने बताया कि उसके पेट में छेद हो गया है। इस बारे में बात करते हुए अनन्या ने कहा, “मैं केवल स्मोकी पान ट्राई करना चाहती थी क्योंकि मुझे यह काफी दिलचस्प लगा और बाकी लोग भी इसे खा रहे थे। किसी को कोई दर्द नहीं हुआ लेकिन मुझे जो दर्द हुआ वो बर्दाश्त से बाहर था।

” HSR लेआउट पर स्थित नारायण मल्टीस्पेशेलिटी अस्पताल में डॉक्टरों ने तुरंत ही अनन्या को सर्जरी कराने के लिए कहा। ऑपरेटिंग सर्जन डॉ. विजय एचएस ने बताया, “इंट्रा-ऑप ओजीडी स्कोपी जिससे अन्यया को गुजरना पड़ा वह एक ऐसी प्रक्रिया है जहां एक एंडोस्कोप, एक कैमरा और रोशनी से सुसज्जित एक लचीली ट्यूब, का उपयोग सर्जरी के दौरान अन्नप्रणाली, पेट की जांच करने के लिए किया जाता है।इसके बाद, पेट का एक हिस्सा, जो कम वक्रता पर लगभग 4×5 सेमी था को हटा दिया गया अनन्या को सर्जरी के 6 दिन बाद अस्पताल से छुट्टी मिल गई थी।