uttarakhand Weather- भारी बारिश की चेतावनी के बाद इस जिले में स्कूल कल रहेंगे बंद

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Gramodhyoh Vikas Sansthan raised the demand

उत्तराखण्ड में भारी बारिश ने जनजीवन को अस्त व्यस्त कर दिया है। लगातार हो रही बारिश के कारण पूरे उत्तराखण्ड में सैकड़ो सड़कें बंद चल रही है,वही स्कूलों में शिक्षण कार्य भी प्रभावित हुआ है। ताजा खबर कुमांऊ के ऊधम सिंह नगर से आ रही है,यहां भारी बारिश की चेतावनी के बाद कल यानि 13 जुलाई के लिए कक्षा 1 से 12वीं तक के स्कूल और आंगनबाड़ी केंद्रों में छुट्टी घोषित हो गयी है।

new-modern


जिलाधिकारी उदयराज सिंह ने इसके आदेश भी जारी कर दिए है। आदेश में कहा गया है कि ”मानसून-2023 के दौरान पृथ्वी विज्ञान मंत्रालय, भारत मौसम विज्ञान विभाग, मौसम विज्ञान केन्द्र, देहरादून से जारी भारी वर्षा की चेतावनी दिनांक 12.07.2023 से 16.07.2023 तक के दृष्टिगत जिला आपदा प्रबन्धन अधिनियम 2005 की धारा 30 की उपधारा 2 (v) में प्रदत्त शक्तियों के क्रम में मुख्य शिक्षा अधिकारी को आदेश पारित किये जाते है कि जनपद के समस्त आँगनबाडी केन्द्र, शासकीय मान्यता प्राप्त अशासकीय विद्यालय एवं निजी विद्यालयों (कक्षा 01 से 12 तक) में भारी वर्षा की चेतावनी या लगातार हो रही वर्षा के कारण दिनांक 13 जुलाई 2023 को (01 दिन) अवकाश घोषित किया जाता है। यह सुनिश्चित करेंगे कि वर्षा के कारण किसी प्रकार की जनहानि न पाये।”


आदेश में आगे कहा गया है कि ”उक्त आदेश की होने पर या किसी प्रकार की जनहानि ” पर सम्बन्धित के विरुद्ध आपदा प्रबन्धन अधिनियम 2005 के अध्याय-10 की धारा 53 में प्रदत्त शक्तियों का उपयोग किया जायेगा। समस्त शैक्षणिक एवं मिनिस्ट्रियल कार्मिक विद्यालय समयानुसार अपने विद्यालय में बने रहेंगे। अतः आदेश तत्काल प्रभाव से लागू होगें।”

यहां देखें आदेश