shishu-mandir

Uttarakhand- पदोन्नति बाधित किए जाने पर मिनिस्ट्रीयल कर्मियों में आक्रोश, आंदोलन की चेतावनी

Newsdesk Uttranews
3 Min Read

उत्तरा न्यूज डेस्क, 17 मार्च 2021
Uttarakhand
एजुकेशनल मिनिस्ट्रीयल आफीसर्स एसोसिएशन कुमाऊं मण्डल नैनीताल द्वारा आमरण अनशन के बाद भी सभी तीन मामलों मुख्य प्रशासनिक अधिकारी से प्रधान सहायक के पद पर पदोन्नति संशोधन, पदोन्नति स्थल हेतु काउंसिलिंग कराने व सभी पदों पर पदोन्नति इसी भर्ती वर्ष में कराने के निस्तारण नहीं होने पर रोष प्रकट किया गया है।

new-modern
gyan-vigyan

आनलाइन बैठक में वक्ताओं ने कहा कि शिक्षा निदेशक प्रारम्भिक शिक्षा द्वारा आमरण अनशन के दौरान सभी अवशेष मामलों में वार्ता का आश्वासन दिया था तथा शिक्षा मंत्री द्वारा भी शिक्षा निदेशक को सभी मामलों के निस्तारण के निर्देश दिए थे वही, विधानसभा उपाध्यक्ष रघुनाथ सिंह चौहान समेत कई जनप्रतिनिधियों द्वारा अधिकारियों से वार्ता व पत्र लिखकर निर्देश जारी किए गए थे।

saraswati-bal-vidya-niketan

वक्ताओं द्वारा बार—बार गोपनीय आख्या आमंत्रित करने पर रोष प्रकट किया गया। कहा कि जब पूर्व पद पर गोपनीय आख्या मांगी गई तो उसी गोपनीय आख्या को वर्तमान पदोन्नति हेतु दोबारा नहीं मांगना चाहिए। मूल गोपनीय आख्या को बार—बार मांगने पर रोष व्यक्त किया गया।

यह भी पढ़े…

Uttarakhand- पदोन्नति बाधित किए जाने पर मिनिस्ट्रीयल कर्मियों में आक्रोश, आंदोलन की चेतावनी

Uttarakhand- कार्य में लापरवाही पर बिफरे डीएम, रजिस्ट्रार कानूनगो को लगाई फटकार

वक्ताओं द्वारा कोटिकरण की प्रक्रिया के शीघ्र निराकरण करने की मांग की गई ताकि मंडल स्तर पर कनिष्ठ सहायक से वरिष्ठ सहायक के पद पर भी पदोन्नति संशोधन हो सकें।

मंडलीय अध्यक्ष जगमोहन सिंह खाती द्वारा सभी मामलों के निस्तारण नहीं होने पर आंदोलन की बात कही। सचिव धीरेन्द्र कुमार पाठक द्वारा कहा गया है कि सभी मामलों में वार्ता नहीं करने व समाधान नहीं किए जाने पर पुनः आमरण अनशन का नोटिस दिया जायेगा। जिसमें सभी पदाधिकारियों द्वारा सहमति जताई गई है।

यह भी पढ़े…

Uttarakhand- मुख्यमंत्री ने की ललित के सहित्य लेखन की सराहना

Uttarakhand- सूचना महानिदेशक को बदला गया, रणवीर सिंह चौहान को दी गई जिम्मेदारी

निदेशालय की मनमानी व लापरवाही द्वारा लगातार पदोन्नति बाधित की जा रही है जिससे सदस्यों में असंतोष व्याप्त है। पदाधिकारियों द्वारा मंत्री व विधानसभा उपाध्यक्ष को इस संबंध में ज्ञापन दिए जाने की बात कही है। सभी जनपदों से एक दिन एक साथ ज्ञापन भेजे जायेंगे। इसके अलावा बैठक में मुख्य प्रशासनिक अधिकारी के संबंध में जारी कार्यालय ज्ञापन में संशोधन नहीं होने पर भी रोष जताया गया।

इस बैठक में गढ़वाल मंडल के सचिव सीता राम पोखरियाल, मंडलीय अध्यक्ष जगमोहन सिंह खाती, पूर्व उपाध्यक्ष कुमाऊं मण्डल जगमोहन सिंह रौतेला, हरिशंकर नेगी, तरुण तिवारी, कमल चौधरी, सचिव धीरेंद्र कुमार पाठक, जिलाध्यक्ष अल्मोड़ा पुष्कर सिंह भैसोड़ा, जनपद पिथौरागढ़ से सौरभ चंद, कैलाश बिष्ट आदि पदाधिकारी मौजूद थे। बैठक की अध्यक्षता जगमोहन सिंह खाती व संचालन धीरेन्द्र कुमार पाठक ने किया।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/videos