Uttarakhand- कार्य में लापरवाही पर बिफरे डीएम, रजिस्ट्रार कानूनगो को लगाई फटकार

Newsdesk Uttranews
3 Min Read

बागेश्वर 16 मार्च 2021
Uttarakhand
जिलाधिकारी विनीत कुमार ने आज तहसील कांडा का निरीक्षण कर वहां की व्यवस्थाओं आदि का जायजा लिया। उन्होंने निरीक्षण के दौरान तहसील में स्थापित जनाधार केन्द, रिकार्ड रूम, भू-अभिलेख एवं विभिन्न पंजिकाओं का निरीक्षण कर विस्तारपूर्वक जानकारी प्राप्त की।

new-modern

इस दौरान डीएम ने भू-अभिलेख कक्ष का निरीक्षण किया। रजिस्ट्रार कानूनगों द्वारा आर 6 रजिस्टर में दाखिला खारीज आदेश को आनलाईन न किये जाने पर डीएम ने रजिस्ट्रार कानूनगो को कड़ी फटकार लगाई और उप जिलाधिकारी को निर्देश दिये है कि भविष्य में यदि इनके द्वारा कार्य में लापरवाही बरती जाती है तो इनके विरूद्ध आवश्यक कार्रवाई सुनिश्चित की जाए।

यह भी पढ़े…

Uttarakhand- मुख्यमंत्री ने की ललित के सहित्य लेखन की सराहना

Uttarakhand- पदोन्नति बाधित किए जाने पर मिनिस्ट्रीयल कर्मियों में आक्रोश, आंदोलन की चेतावनी

इसके साथ ही डीएम ने तहसील अन्तर्गत समस्त खतौनियों का कम्प्यूटराईजेशन किए जाने तथा जनसामान्य के विभिन्न प्रमाण पत्र आदि को निर्धारित समयानुसार उपलब्ध कराये जाने के निर्देश दिए।

निरीक्षण के दौरान डीएम ने तहसील में उपलब्ध आपदा से संबंधित उपकरण, टेलीफोन, फैक्स, रिकार्ड रूम, प्रमाण पत्र कक्ष सहित पटलों का भी निरीक्षण किया तथा सभी पटल सहायकों को निर्देश दिये कि जो भी प्रकरण एवं जो भी जनसमस्याएं प्राप्त होती है उसे समयानुसार निराकरण करें और तहसील से निर्गत किये जाने वाले प्रमाण पत्रों को भी समय से बनाकर लाभार्थियों को उपलब्ध करायें।

यह भी पढ़े…

Uttarakhand- कार्य में लापरवाही पर बिफरे डीएम, रजिस्ट्रार कानूनगो को लगाई फटकार

Uttarakhand- जिला सहकारी बैंको (Co-operative banks) की सहयोगी/गार्ड भर्ती प्रक्रिया स्थगित

डीएम ने संबंधित अधिकारियों वसूली में तेजी लाते हुए बकायेदारों के विरूद्ध आवश्यक कार्यवाही करते हुए उनसे तत्काल वसूली की कार्यवाही सुनिश्चित किए जाने के निर्देश दिए। कहा कि इसमें किसी भी प्रकार से कोई लापरवाही न बरती जाय तथा शत—प्रतिशत वसूली सुनिश्चित कराने के निर्देश दिये।

उप जिलाधिकारी काण्डा ने जिलाधिकारी को अवगत कराया कि तहसील काण्डा के अन्तर्गत एक ही बकायेदार से वसूली की जानी है जिसके लिए आवष्यक कार्यवाही की जा रही है।

जिलाधिकारी ने उप जिलाधिकारी को यह भी निर्देश दिये है कि तहसील क्षेत्रान्तर्गत 60 वर्ष से अधिक आयु के बुजुर्ग व्यक्तियों एवं 45 वर्ष से अधिक उम्र के बीमार व्यक्तियों को कोविड-19 टीकाकरण के लिए व्यापक प्रचार-प्रसार करते हुए ग्राम प्रधानों के साथ भी बैठक करते हुए सभी बुजुर्ग व्यक्तियों को टीका लगाने के लिए प्रेरित करने के निर्देश दिये।

निरीक्षण के दौरान उप जिलाधिकारी कांडा राकेश चन्द्र तिवारी, तहसीलदार दीपिका आर्या सहित संबंधित पटल सहायक एवं संबंधित कर्मचारी मौजूद थे।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/videos