shishu-mandir

उत्तराखंड ब्रेकिंग- विजिलैंस की टीम ने दो अधिकारियों को रिश्वत लेते रंगे हाथों दबोचे

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

new-modern
gyan-vigyan

रानीखेत। रानीखेत क्षेत्र से आज एक बड़ी सूचना सामने आई है जहां विजिलेंस की टीम के द्वारा दो सरकारी अधिकारियों को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया है।

saraswati-bal-vidya-niketan

आज हल्द्वानी विजिलेंस की टीम ने लोक निर्माण विभाग राष्ट्रीय राजमार्ग खंड रानीखेत के अधिशासी अभियंता महिपाल सिंह कालाकोटी और सहायक अभियंता हितेश कांडपाल को एक लाख रुपये रिश्वत लेते रंगेहाथ गिरफ्तार किया है। दोनों अफसरों ने एक व्यक्ति से रेस्टोरेंट में बार लाइसेंस हेतु एनओसी जारी करने के बदले में यह रुपये मांगे थे। पकड़े गये दोनो अधिकारियों से विजिलेंस की टीम पूछताछ कर रही है।

जानकारी के अनुसार एक व्यक्ति द्वारा पुलिस अधीक्षक, सतर्कता सैक्टर हल्द्वानी को एक शिकायत इस सूचना के साथ प्रेषित की थी कि उसके द्वारा रेस्टोरेन्ट में बार लाईसेन्स बनाने हेतु जिला अधिकारी कार्यालय अल्मोड़ा / जिला आबकारी अधिकारी कार्यालय में वर्ष 2019 में आवेदन किया था। लाइसेंस प्राप्त करने हेतु व्यक्ति को 9 विभिन्न सरकारी विभागों से अनापत्ति आख्या प्राप्त की जानी थी।

लाइसेंस हेतु लोक निमार्ण विभाग द्वारा भी आख्या प्राप्त होनी थी परन्तु विभाग के अधिकारियों द्वारा शिकायतकर्ता से 3 लाख रूपये की मांग की गयी। बाद में शिकायतकर्ता के निवेदन करने पर 1 लाख रू० में अनापत्ति प्रमाण पत्र प्रदान करने की बात तय हुई। 

पुलिस अधीक्षक सतर्कता सेक्टर हल्द्वानी के निर्देशन में ट्रैप टीम द्वारा आज राष्ट्रीय रा०मा०खण्ड लोक निर्माण विभाग रानीखेत अल्मोड़ा के कार्यालय में दोनों अभियुक्तों को रिश्वत की धनराशि के साथ गिरफ्तार किया गया। इस सम्बन्ध में थाना सतर्कता सैक्टर हल्द्वानी पर भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम 1988 (संशोधित अधिनियम 2018 ) / 120 बी आई०पी०सी० की समुचित धाराओं के अन्तर्गत अभियोग पंजीकृत कर विवेचना की जा रही है।