shishu-mandir

NEET MDS 2024: स्टूडेंट यूनियन का आया अपडेट, नीट एमडीएस 2024 की परीक्षा क्या हो जाएगी स्थगित?

Smriti Nigam
3 Min Read
Screenshot-5

NEET MDS 2024:  एआईएसयू ने प्रधानमंत्री और स्वास्थ्य मंत्रालय दोनों को एक पत्र लिखा था, जिसमें उन्होंने कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर सवाल उठाया है। इसी में नीट एमडीएस 2024 की परीक्षा को जुलाई 2024 तक स्थगित करने की मांग की जा रही है।

new-modern
holy-ange-school

NEET MDS 2024 Exam Date: अखिल भारतीय छात्र संघ को हाल ही में उनके आरटीआई अनुरोध पर रिस्पांस मिला है, जिसके चलते यह पता चला है कि स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय नीट एमडीएस 2024 परीक्षा को जुलाई तक स्थगित करने पर विचार कर रही है। यह अनुरोध, 8 फरवरी, 2024 को प्रस्तुत किया गया था, जिस पर अभी विचार किया जा रहा है।

gyan-vigyan

नीट एमडीएस (डेंटल सर्जरी में मास्टर के लिए राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा) एक राष्ट्रीय स्तर की प्रवेश परीक्षा है, जो नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन इन मेडिकल साइंसेज (NBEMS) द्वारा आयोजित की जाती है। परीक्षा वर्तमान में 18 मार्च, 2024 को होने वाली है।

ऑल इंडिया स्टूडेंट यूनियन ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म में अपने पोस्ट पर कहा है कि 8 2.2.2024 को हमने नीट एमडीएस परीक्षा स्थगित करने के बारे में एक आरटीआई दायर की थी जिस पर हमें प्रतिक्रिया मिली है। हमारा प्रतिनिधित्व मंत्रालय में अंडर प्रोसेस है।

इससे पहले एआईएसयू ने प्रधानमंत्री और स्वास्थ्य मंत्रालय दोनों को एक पत्र लिखा था, जिसमें कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर प्रकाश डाला गया था। इसके अलावा छात्र यूनियन ने इन एक्टिविटी की लंबी अवधि के बारे में भी चिंता व्यक्ति की जिसका सामना डेंटल छात्रों को मार्च से लेकर उनकी इंटर्नशिप के खत्म होने तक हो सकता है। जो लगभग 6-7 महीने चलता है। इस लंबे ब्रेक से न केवल शैक्षिक प्रगति रूकती है बल्कि बहुमूल्य समय भी बर्बाद होता है।

एआईएसयू के लेटर ने संबंधित अधिकारियों से नीट एमडीएस परीक्षा के कार्यक्रम पर पुनर्विचार करने का आग्रह किया और इसे एनईईटी पीजी के साथ, इसे जुलाई में करवाने का सुझाव दिया है। उनका मानना है कि इस परिवर्तन से न केवल एआईएसयू द्वारा उठाई गई चिंताओं का समाधान करेगा बल्कि नीट पीजी और एमडीएस दोनों उम्मीदवारों के लिए निष्पक्षता और स्थिरता को बढ़ावा देगा।