Join WhatsApp

News-web

अभिषेक शर्मा ने तोड़ा कोहली का रिकॉर्ड, आईपीएल 2024 में सबसे ज़्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बने!

Published on:

सनराइजर्स हैदराबाद के युवा बल्लेबाज अभिषेक शर्मा ने आईपीएल 2024 में पंजाब किंग्स के खिलाफ शानदार पारी खेलते हुए एक बड़ा कीर्तिमान अपने नाम कर लिया। उन्होंने अपनी 66 रनों की तूफानी पारी के दौरान 6 छक्के जड़े, जिससे वो एक सीजन में सबसे ज़्यादा छक्के लगाने वाले भारतीय बल्लेबाज बन गए। इसी के साथ उन्होंने विराट कोहली का 8 साल पुराना रिकॉर्ड भी तोड़ दिया।

पंजाब किंग्स के 215 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद के लिए अभिषेक शर्मा ने पारी की शुरुआत से ही आक्रामक रवैया अपनाया। उन्होंने 28 गेंदों में 6 छक्के और 5 चौके लगाकर 66 रन बनाए। उनकी इस पारी की वजह से हैदराबाद ने इस मुकाबले में 4 विकेट से जीत हासिल की।

अभिषेक ने तोड़ा कोहली का रिकॉर्ड

अभिषेक ने 39 छक्कों के साथ आईपीएल के एक सीजन में सबसे ज़्यादा छक्के लगाने वाले भारतीय बल्लेबाज बनकर कोहली के नाम 2016 में बनाए गए 38 छक्कों के रिकॉर्ड को तोड़ दिया। उन्होंने इस सीजन अबतक 41 छक्के लगा चुके हैं, जबकि विराट कोहली अबतक 37 छक्के लगा चुके हैं , और दोनों की टीम फ़िलहाल प्लेऑफ में पहुँच चुकी है।

अभिषेक के शानदार फॉर्म में

अभिषेक शर्मा इस सीजन शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। उन्होंने 13 मैचों में 467 रन बनाए हैं जिसमें 3 अर्धशतक भी शामिल हैं। इस दौरान उनका स्ट्राइक-रेट 209 का रहा। उनका उच्चतम स्कोर 75 रन है।

हैदराबाद ने जीता मुकाबला

इस मैच में पंजाब किंग्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 214 रन बनाए। प्रभसिमरन सिंह ने 71 रन और राइली रूसो ने 49 रन बनाकर पंजाब को बड़ा स्कोर तक पहुँचाया। हैदराबाद की शुरुआत खराब रही, लेकिन अभिषेक, राहुल त्रिपाठी (33 रन), नितीश रेड्डी (37 रन) और हेनरिक क्लासेन (42 रन) ने शानदार पारियां खेलकर टीम को जीत दिलाई।

अभिषेक शर्मा की इस शानदार प्रदर्शन के साथ ही उनका नाम आईपीएल इतिहास में गूंज गया है। अब सबकी नजरें उन पर रहेंगी कि वो आगे जाकर कितनी सफलता हासिल करते हैं।