News-web

“क्रिकेटर्स की जिंदगी में काफी दखलंदाजी हो गई है”:- रोहित शर्मा, मिनटों में पोस्ट हुआ वायरल

Published on:

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने आईपीएल 2024 से मुंबई इंडियंस के बाहर होने के बाद एक पोस्ट शेयर किया है, जिसने सोशल मीडिया पर तहलका मचा दिया है। रोहित ने आईपीएल ब्रॉडकास्टर को क्रिकेटर्स की निजता का उल्लंघन करने के लिए आड़े हाथों लिया है।

रोहित शर्मा ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक पोस्ट शेयर करते हुए लिखा, “क्रिकेटर्स की जिंदगी में काफी दखलंदाजी हो गई है। कैमरे हमारे हर पल और बातचीत को लगातार रिकॉर्ड कर रहे होते हैं,जब हम निजी तौर पर अपने दोस्तों, साथियों और ट्रेनिंग के दौरान और मैच वाले दिन बातचीत करते हैं।

मैंने अपने एक वीडियो में ब्रॉडकास्टर से कहा था कि मेरी बातचीत को रिकॉर्ड ना किया जाए, लेकिन इसके बावजूद उन्होंने उसे ऑन एयर तक चला दिया जो एक तरह से गोपनियता का पूरी तरह से उल्लंघन है। इस तरह से एक्सक्लूसिव कंटेंट और इंगेजमेंट को पाने के चक्कर में एक दिन फैंस, क्रिकेटर्स और क्रिकेट के बीच विश्वास को खो देगा।”

रोहित ने अपने पोस्ट में जिस वीडियो का जिक्र किया है, वह धवल कुलकर्णी के साथ उनकी बातचीत का है। इस वीडियो में रोहित कैमरामैन से अपनी बातचीत रिकॉर्ड करने से रोकने के लिए कह रहे थे। बावजूद इसके, ब्रॉडकास्टर ने इस वीडियो को ऑन एयर कर दिया। इस समय रोहित के साथ कुलकर्णी के अलावा केकेआर टीम के सहायक कोच अभिषेक नायर भी मौजूद थे।

रोहित का ये पोस्ट दर्शकों और क्रिकेट जगत को सोचने पर मजबूर कर दिया है कि क्या क्रिकेटर्स की निजता का सम्मान किया जाना चाहिए।यह मुद्दा पिछले कुछ समय से चर्चा का विषय है। क्रिकेट ब्रॉडकास्टर्स और मीडिया के द्वारा खिलाड़ियों की निजता का उल्लंघन करने के कई मामले सामने आ चुके हैं। रोहित का यह पोस्ट शायद इस मुद्दे पर एक जरूरी चर्चा को जन्म देगा।