Join WhatsApp

News-web

मरने से पहले इंसान ऐसा महसूस करता है, और बोलता है यह तीन शब्द, नर्स ने किया इसका खुलासा

ऐसा कहा जाता है कि मरते समय इंसान हमेशा सच बोलता है। लेकिन बहुत सारे लोग यह सोचते है कि आख‍िर मरते वक्‍त इंसान कैसा महसूस होगा?क्‍या सोचता होगा? उसके आख‍िरी शब्‍द क्‍या होंगे? इसका खुलासा एक नर्स ने किया है।

लॉस एंजिलिस की रहने वाली नर्स जूली ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर बताया कि उन्होंने ज्यादातर मरीज़ों को आखिरी वक्त में एक ही चीज़ बोलते हुए सुना है। इतना ही नहीं उनके मुताबिक मौत करीब हो, तो लोग कुछ खास चीज़ें ही याद करते हैंनर्स जूली ने @hospicenursejulie नाम के हैंडल से मृत्यु के बारे में बात करते हुए कहा है कि वह अक्सर देखती हैं कि लोग मरने से पहले कुछ न कुछ देखते हैं। इनमें से ज्यादातर लोग अपने प्रिय लोगों की आत्माएं देखते हैं, जो इस दुनिया से जा चुके हैं।

वहीं कुछ लोगों को फरिश्ते भी दिखाई देते हैं। कुछ लोग तो इसे घर वापसी के तौर पर मानते हैं। इस दौरान उनका सांस लेने का तरीका बदलने लगता है, उनकी त्वचा का रंग भी बदलने लगता है। यह सब मृत्यु से कुछ घंटे पहले दिखने वाले संकेत होते है। जूली ने ये भी बताया है मरते हुए लोग अक्सर अपने प्रिय जनों को देखते हैं और अच्छे समय को याद करते हैं। वह घर के दिवंत हो चुके लोगों की आत्माओं को देखकर कहते हैं कि वो उनके पास लौट रहे हैं। जो शब्द वे सबसे ज्यादा बोलते हैं, वो है – I love you या फिर मैं आपको बहुत प्यार करता हूं। वह अपनी मां या पिता को बुलाते हुए ही इस दुनिया से विदा होते हैं।