Join WhatsApp

News-web

उत्तराखंड – बिना सूचना के लंबे समय से नदारद चल रहे एक और शिक्षक को किया गया निलंबित

Published on:

Almora –धौलादेवी विकास खंड के राजकीय जूनियर हाईस्कूल बिरखोला से बिना सूचना के लंबे समय से नदारद चल रहे एक शिक्षक को निलंबित कर दिया गया है। इस मामले के सामने आने के बाद अब अधिकारियों ने सभी खंड शिक्षा अधिकारियों को ऐसे शिक्षकों पर निगाह रखने को कहा है और और उनकी सूचना उच्च अधिकारियों को दिए जाने के लिए कहा गया है।

विकासखंड के राजकीय जूनियर हाई स्कूल में सहायक शिक्षक प्रमोद चंद्र तिवारी अक्सर स्कूल से गायब रहते थे अभिभावकों को संदेह हुआ तो उन्होंने शिक्षा विभाग के बड़े अधिकारियों को इसकी शिकायत की लेकिन कोई कार्यवाही नहीं हुई और शिक्षक के गायब होने का सिलसिला जारी रहा। इस संबंध में जब कई बार अभिभावकों की शिकायत शिक्षा विभाग के अधिकारियों के पास पहुंची तो जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी अत्रेश सयाना ने बीते दिवस विद्यालय का औचक निरीक्षण किया। 

निरीक्षण के दौरान पाया गया की सहायक शिक्षक प्रमोद चंद तिवारी फिर से गायब है और वह बिना बताए कहीं चले गए हैं और उन्होंने इस बारे में किसी को जानकारी भी नहीं दी है। लोगों एवं बच्चों ने बताया कि पिछले एक माह से वह स्कूल में नहीं आ रहे हैं। वहीं उपस्थिति पंजिका को भी एक कमरे में बंद कर दिया है। बेसिक शिक्षा अधिकारी ने इस मामले को गंभीरता से लिया और संबंधित शिक्षक को निलंबित कर दिया।

ग्रामीण क्षेत्रों के विद्यालयों में बरती जा रही इस तरह अनियमितता के सामने आने के बाद विभाग के अधिकारियों के हाथ पांव भी फूल गए। बेसिक शिक्षा अधिकारी सयाना ने बताया कि जिले के भी खंड शिक्षा अधिकारियों को ऐसे शिक्षकों पर पैनी निगाह रखने के निर्देश जारी किए गए हैं। उन्होंने कहा है कि अगर कोई शिक्षक इस तरह की लापरवाही में लिप्त पाया गया तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।