Jodhpur News: पत्नी खुद को विधवा बताकर लेती रही ₹25000 की पेंशन, 20 साल बाद पति निकला जिंदा, किए थे तीन मर्डर

Smriti Nigam
4 Min Read

Jodhpur News: राजस्थान के जोधपुर पूर्व के डांगियावास थाने से जुड़ा एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। नई दिल्ली में 20 साल से अपने ही साले की हत्या करने वाले बालेश कुमार ने अपने गुनाहों को छुपाने के लिए परिवार के साथ मिलकर षड्यंत्र रचा।  लेकिन अब उसी राज का पर्दाफाश स्वयं पुलिस के समक्ष कर दिया

new-modern

Jodhpur News: 20 साल पहले एक अपराध को छुपाने के लिए आरोपी ने दूसरा अपराध किया लेकिन उसने खून के दाग भी पीछे नहीं छूटते लेकिन अपराधी चाहे कितना भी शातिर क्यों ना हो एक न एक दिन कानून के हाथों पकड़ा ही जाता है। ऐसा ही एक मामला जोधपुर से आया है। नई दिल्ली में 20 साल पहले अपने ही साल की हत्या करने वाले बालेश्वर ने अपने गुनाह को छुपाने के लिए परिवार वालों के साथ मिलकर एक षड्यंत्र रचा लेकिन अब उसी रात को उसने खुद पुलिस को बताया है।

20 साल पहले साल 2004 में नौसेना से रिटायर्ड जवान ने अपने भाई सुंदर लाल के साथ मिलकर अपने ही साल राजेश कुमार की हत्या कर दी थी। हत्या करने के बाद बालेश कुमार फरार हो गया था लेकिन सुंदरलाल को दिल्ली पुलिस ने पकड़ लिया। हत्या के मामले में अपराध को छिपाने एवं खुद को बचाने के लिए बालेश कुमार ने खुद की मौत की साजिश रच डाली थी। एक खून छुपाने के लिए उसने अपने ही ट्रक में दो मजदूरों को जिंदा जला दिया था और उसमें एक मृतक की पहचान साजिश के चलते हुए खुद की करवा दी थी। इसमे बालेश कुमार का साथ उसकी पत्नी और पिता ने भी दिया। पिता ने ट्रक में जिंदा जले लोगों में एक के पहचान अपने पुत्र बालेश कुमार के रूप में कर दी।

बलेश कुमार ने अपने परिजनों से दूर जाकर दूसरे नाम से जीवन जीना शुरु कर दिया। उसकी पत्नी ने मृत्यु प्रमाण पत्र बनवाकर अपने को विधवा रूप दिखा दिया और फिर पेंशन लेनी शुरू कर दी। भाई ने ट्रक का क्लेम प्राप्त कर लिया लेकिन फिर भी अपराध कभी छुपता नहीं है। ऐसा ही हुआ बालेश कुमार के साथ। दिल्ली की क्राइम ब्रांच ने पिछले साल किसी मामले में बालेश कुमार को गिरफ्तार किया तो उसने पुलिस पूछताछ में न केवल गुनाह कबूल किया बल्कि अपने 20 साल पहले के अपराध के बारे में भी बताया और कहा कि उसने तीन लोगों की हत्या की थी।

दिल्ली पुलिस इस चौकाने वाले जुर्म की दास्तां सुनकर दंग रह गए। एक हत्या दिल्ली और दो हत्था जोधपुर में डांगियावास थाने में होने से दिल्ली पुलिस ने जोधपुर के डांगियावास पुलिस में पत्र भेजकर इसकी सूचना दी। पुलिस उपयुक्त पूर्व आलोक श्रीवास्तव ने इस मामले में तत्काल थाने के एसएचओ मनोज कुमार को FIR दर्ज करने के लिए दिल्ली जाकर पूछताछ करने के निर्देश भी दिए।

बलेश ने जोधपुर पुलिस के सामने अपना गुनाह कबूल किया और बताया कि उसने 20 साल पहले डांगियावास थाना क्षेत्र में एक ट्रक को जला दिया और दो लोगों को जिंदा जलाया। पूछताछ के बाद अब जोधपुर पुलिस जल्द ही बालेश को तिहाड़ जेल से प्रोडेक्शन वारंट पर जोधपुर भी लाने वाली है।