कैब के पीछे लिखी शायरी अब हर जगह हो रही है वायरल, वीडियो देख लोग बोले वाह-वाह

Smriti Nigam
2 Min Read

भारत में चलने वाले ट्रक और टेंपो पर लिखी शायरियां दुनिया भर में फेमस है लेकिन अब बदलते दौर के साथ यह शायरियां गाड़ियों पर भी लिखी जाने लगी है और यह एक सामाजिक संदेश भी देती हैं और कभी-कभी यह दिल को छू भी जाती हैं।

new-modern

अब कैब ड्राइवर भी अपनी गाड़ियों के पीछे ट्रक और टेंपो की तरह सामाजिक संदेश लिखवाने लगे हैं। ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर इस समय छाया हुआ है जिस पर लिखे संदेश को देखकर हर कोई खुश हो रहा है। लोग गाड़ियों पर ‘हारे का सहारा…’ से लेकर ‘मम्मी का बेटा’ या ‘बेबी ऑन बोर्ड’ जैसे स्टीकर लगवाने लगे हैं।

लेकिन कुछ लोग ऐसे भी हैं जो अपनी गाड़ियों पर ऐसी बातें लिखवाते हैं कि पढ़ने वाला भी सोच पर मजबूर हो जाए। अब सोशल मीडिया पर ऐसा ही एक कैब का वीडियो वायरल हो रहा है जिसे लोग पढ़ कर बोल रहे हैं कि इसमें सच्चाई लिखी है।

इस वायरल वीडियो में आप देख सकते हैं कि वैगन आर कैब सड़क पर जा रही होती है। पीछे चल रही गाड़ी में बैठा एक शख्स कैब के बैक मिरर पर लिखे संदेश को जूम करता है और बोलता है यह देखो भाई क्या मैसेज लिखा है। उसने सच्चाई लिखी है। इसके बाद वह शीशे पर लिखा मैसेज को पड़ता है जिसमें लिखा होता है 2024 में बेटियां नहीं बल्कि बेरोजगार लड़के हैं मां-बाप का बोझ।

इस वीडियो को इंस्टाग्राम पर @trekkeryatty नाम के यूजर ने 18 अप्रैल को शेयर किया था, जिसे अबतक 26 लाख व्यूज और 2 लाख 84 हजार से ज्यादा लाइक्स भी मिल चुके हैं। कैप्शन में लिखा है- क्या बनेगा बड़ा होकर, कैसे बराबरी कर पाएगा दुनिया के साथ। वीडियो पर लोग अपने रिएक्शन दे रहे हैं। एक शख्स ने लिखा, दिल से सैल्यूट. दूसरे ने कहा- कोई तो है लड़कों का दुख समझने वाला… तीसरे ने लिखा- भाई ने दिल की बात लिख दी। चौथे ने कहा- सही बात।