अवैध संबंधों के शक में पत्नी की हत्या, 24 दिन बाद आरोपी पति गिरफ्तार

उत्तरा न्यूज टीम
3 Min Read

उत्तराखंड के रुद्रपुर में 24 दिन पहले अपनी पत्नी अफसाना की गला घोंटकर हत्या करने वाले आरोपी पति सौरभ राज को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के अनुसार, सौरभ को अपनी पत्नी के अवैध संबंध होने का शक था जिसके चलते दोनों के बीच अक्सर झगड़ा होता रहता था। 8 अप्रैल की रात को भी दोनों में झगड़ा हुआ जिसके बाद सौरभ ने गुस्से में आकर अफसाना की हत्या कर दी और बच्चों को लेकर फरार हो गया।

गौरतलब हो, शनिवार को पुलिस बहुउद्देश्यीय भवन में आयोजित एक प्रेस वार्ता में एसपी सिटी प्रकाश चंद्र ने बताया कि आरोपी सौरभ राज और उसकी पत्नी अफसाना रुद्रपुर की शिवाजी कॉलोनी में किराए के मकान में रहते थे और दोनों मजदूरी करते थे। सौरभ को अफसाना पर अवैध संबंध होने का शक था जिसके चलते दोनों में अक्सर झगड़ा होता रहता था।

8 अप्रैल की रात को भी दोनों में झगड़ा हुआ और सौरभ ने अफसाना की गला घोंटकर हत्या कर दी। इसके बाद वह अपनी दोनों बेटियों को लेकर फरार हो गया। वारदात को अंजाम देने के बाद सौरभ अपनी दोनों बेटियों को लेकर मथुरा भाग गया था। 3 मई को वह बच्चों के दस्तावेज लेने के लिए रुद्रपुर आया था जहाँ पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने बताया कि आरोपी सौरभ का पता लगाने में मोबाइल फोन से मिले सुराग ने अहम भूमिका निभाई। सौरभ ने भागने के बाद मथुरा में एक व्यक्ति को अपना मोबाइल फोन बेचा था।

बता दें, पुलिस ने मोबाइल फोन की लोकेशन ट्रेस करके उस व्यक्ति तक पहुँच बनाई जिससे सौरभ के मथुरा में होने की जानकारी मिली। इसके बाद पुलिस टीम मथुरा गई जहाँ से पता चला कि सौरभ अपनी बेटी का एडमिशन कराने के लिए रुद्रपुर आया हुआ है। पुलिस ने जाल बिछाकर सौरभ को रुद्रपुर से गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस पूछताछ में सौरभ ने बताया कि जब वह अफसाना की हत्या कर रहा था तो उसकी बेटी ने उससे पूछा था कि वह क्या कर रहा है। इस पर सौरभ ने बेटी से कहा कि उसकी मम्मी के सिर में दर्द है और वह उसके सिर की मालिश कर रहा है। एसएसपी प्रह्लाद नारायण मीणा ने इस मामले का खुलासा करने वाली पुलिस टीम को 2500 रुपये का इनाम देने की घोषणा की है।