News-web

इस दिन आएगा CBSE 10th और 12th कक्षा का परिणाम

Updated on:

CBSE Board Exam 2024

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की 10वीं और 12वीं कक्षा के परीक्षा परिणाम (CBSE Result 2024) को लेकर एक अपडेट आया है। रिजल्ट का इंतजार कर रहे परीक्षार्थियों को कुछ दिन और इंतजार करना होगा।


केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट में रिजल्ट के बारे में कहा है गया 10वीं और 12वीं कक्षाओं के रिजल्ट 20 मई के बाद जारी होगें। परीक्षार्थी अपना परीक्षा परिणाम केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट cbseresults.nic.in, results.cbse.nic.in और cbse.gov.in पर चेक कर सकते है।

सीबीएसई का यह नोटिफिकेशन ऐसे समय में आया है जब सोशल मीडिया पर इस रिजल्ट के 12 मई तक जारी होने की बाते कही जा रही थी।सीबीएसई ने सोशल मीडिया में जारी हो रहे इन कयासों को फर्जी बताया था और आज अब नोटिफिकेशन से साफ हो गया है कि हाल—फिलहाल सीबीएसई का रिजल्ट जारी नही होने जा रहा है अब रिजल्ट 20 मई के बाद आएगा।


पिछले साल 2023 में सीबीएसई की 10वीं और 12वीं कक्षा के परिणाम 12 मई को जारी हुए थे और इसी को आधार बनाकर सोशल मीडिया में परीक्षा परिणाम 12 मई को जारी होने की भ्रामक सूचना आ रही थी। हालांकि परसों ही केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने इसे फर्जी बताया था।
कक्षा 10वीं, 12वीं के परिणाम आने से पहले सीबीएसई सर्कुलर जारी कर रिजल्ट वाले ​वेबसाइटों की सूची, दिन और समय के बारे में बताता है।