Join WhatsApp Group

News-web

‘हमारा काम है आग लगाना’, उत्तराखंड के चमोली में जंगल में आग लगाते युवकों का वीडियो वायरल, तीन गिरफ्तार

Published on:

उत्तराखंड के चमोली जिले में जंगल में आग लगाते हुए कुछ युवकों का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पुलिस ने तीन युवकों को गिरफ्तार किया है। वीडियो में युवक जंगल में आग लगाते हुए दिखाई दे रहे हैं और कह रहे हैं कि ‘हमारा काम है आग लगाना और आग पर चलना’।

गौरतलब हो, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद चमोली पुलिस ने इसका संज्ञान लिया और मामले की जाँच शुरू की। पुलिस अधीक्षक सर्वेश पंवार के निर्देश पर पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए वीडियो में दिख रहे तीनों युवकों को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस के अनुसार, गिरफ्तार किए गए तीनों युवक बिहार के रहने वाले हैं और उनके नाम बृजेश कुमार, सलमान और शुखलाल हैं। पुलिस ने तीनों के खिलाफ भारतीय वन अधिनियम की धारा 26 और सार्वजनिक संपत्ति नुकसान निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है। पुलिस पूछताछ में आरोपी युवकों ने बताया कि उन्होंने सोशल मीडिया पर लोकप्रियता हासिल करने के लिए यह वीडियो बनाया था।

बता दें, पुलिस अधीक्षक सर्वेश पंवार ने लोगों से जंगलों को आग से बचाने की अपील की है। उन्होंने कहा कि जंगल में आग लगने की स्थिति में सबसे पहले स्थानीय निवासियों की जिम्मेदारी है कि वह आग बुझाने का प्रयास करें और वन विभाग व फायर सर्विस को सूचित करें।

उत्तराखंड में पिछले कुछ दिनों से जंगलों में आग लगने की घटनाओं में बढ़ोतरी हुई है। राज्य के कई जिलों में जंगलों में आग लगी हुई है जिससे वन संपदा और वन्यजीवों को भारी नुकसान पहुँच रहा है।