shishu-mandir

नियमों की अनदेखी यहां देखिए,तारीख निकलने के बाद भी नहीं हो पाया खदानों का भराव, खदानें दे रही दुर्घटनाओं को दावत,पूर्व विधायक ने उठाए सवाल

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

बागेश्वर— कपकोट विधानसभा मे नाकुरी पट्टी के किड़ई गाँव मे 15 जून के बाद भी मलवा निस्तारण व गड्ढे भरान का काम न होने से माईन्स ने तालाब का रूप ले लिया है। लोगों का आरोप है कि जिला प्रशासन व खनन विभाग मौन है।आसपास की आबादी को आने वाले बरसात मे जानमाल का खतरा बना हुआ है।

new-modern
gyan-vigyan

आशंकित लोगों का कहना है कि लगता है कि पूर्व की भाति जिला प्रशासन हृदय विदारक घटनाए होने के बाद ही जागेगा।

saraswati-bal-vidya-niketan


मालूम हो कि खड़िया खनन के बाद खदानों को 15 जून की अ​वधि के बाद बंद कर देना होता है। इसके अलावा पट्टा धारक को गढ्ढा भरान भी करना होता है ताकि बरसात के सीजन में इन गढ्ढों में पानी घुस कर नुकसान नहीं पहुंचा सके लेकिन बागेश्चर जिले में इन नियमों की एकदम अनदेखी हो रही है। यही नहीं स्थानीय लोगों के अलावा पूर्व विधायक ललित फर्स्वाण लगातार इस मामले को प्रशासन तक पहुंचा रहे हैं फिर भी इस ओर ध्यान नहीं दिया जाएगा। पूर्व विधायक ललित फर्स्वाण ने कहा कि पूर्व में कई हृदय विदारक घटनाएं सामने आ चुकी हैं इसके बावजूद इस प्रकार की लापरवाही दुर्भाग्यूपूर्ण है। उन्होंने कहा कि प्रशासन को त्वरित रूप से इस मामले में सख्त कदम उठाने चाहिए।