शराब के नशे में शिक्षक ने किया हंगामा, निलंबित

उत्तरा न्यूज टीम
2 Min Read

पौड़ी गढ़वाल में लोकसभा चुनाव के प्रशिक्षण के दौरान एक शिक्षक ने शराब के नशे में धुत होकर हंगामा किया, जिसके चलते उसे तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया। माध्यमिक शिक्षा निदेशक ने शिक्षक के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करते हुए उसे मुख्य शिक्षा अधिकारी कार्यालय से संबद्ध कर दिया है।

new-modern

गौरतलब हो, 8 अप्रैल को पौड़ी मुख्यालय में लोकसभा चुनाव के लिए तैनात कर्मचारियों का प्रशिक्षण कार्यक्रम चल रहा था। इस दौरान विधानसभा चौबट्टाखाल में पीठासीन अधिकारी के रूप में नियुक्त शिक्षक रविंद्र कुमार शराब के नशे में धुत होकर प्रशिक्षण स्थल पर पहुँचे और हंगामा करने लगे। उनके इस व्यवहार से प्रशिक्षण कार्य बाधित हुआ और माहौल खराब हो गया।

इस घटना की जानकारी मिलते ही सहायक नोडल अधिकारी प्रशिक्षण एवं प्रबंधन पौड़ी पान सिंह राणा ने तुरंत कार्रवाई करते हुए कोतवाली पौड़ी में शिक्षक के खिलाफ तहरीर दी। पुलिस ने शिक्षक का मेडिकल परीक्षण कराया और विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जाँच शुरू कर दी।

बता दें, शिक्षक की इस लापरवाही को गंभीरता से लेते हुए नोडल अधिकारी कार्मिक एवं प्रशिक्षण और सीडीओ पौड़ी अपूर्वा पांडे ने 11 अप्रैल को रविंद्र कुमार को पीठासीन अधिकारी के पद से हटा दिया और मुख्य शिक्षा अधिकारी को उनके खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

मामले की गंभीरता को देखते हुए मुख्य शिक्षा अधिकारी पौड़ी दिनेश चंद्र गौड़ ने 15 अप्रैल को माध्यमिक शिक्षा निदेशक को पत्र लिखकर शिक्षक के खिलाफ कार्रवाई की संस्तुति की। इस पर माध्यमिक शिक्षा निदेशक ने रविंद्र कुमार को उत्तराखंड कर्मचारी आचरण सेवा नियमावली के उल्लंघन का दोषी मानते हुए उन्हें तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया और सीईओ कार्यालय पौड़ी से संबद्ध कर दिया।