होटल,पर्यटन टैक्सी और स्वतंत्र कार्य करने वाले कामगारों को भी मिले राहत(relief), उपपा ने उठाई मांग

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

new-modern

अल्मोड़ा:11 मई 2020—उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी ने लॉक डाउन में दी गई ढील में होटल, पर्यटन व्यवसाई, टैक्सी चालकों और स्वतंत्र रूप से काम करने वाले कामगारों को भी राहत(relief) दिए जाने की मांग की है।

जिलाप्रशासन के माध्यम से प्रधानमंत्री और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री को भेजे ज्ञापन में पार्टी ने कहा कि कोरोना महामारी के दौरान पूरे देश और समाज में आर्थिक गतिविधियां ठप पड़ गई हैं।

पर्वतीय क्षेत्रों में होटल,पर्यटन, टैक्सी, ट्रांसपोर्ट, जलपान, चाय, व भोजन की दुकाने संचालित करने वालों के साथ ही स्वतंत्र रूप से काम करने वालों को राहत(relief) मिलनी चाहिए यदि ऐसा नहीं किया गया तो स्थितियां गंभीर हो जाएंगी। कहा कि यह तमाम समूह लॉक डाउन में नकदी की समस्या से भी जूझ रहे हैं।

पार्टी ने बैंक ऋण लेकर कार्य करने वालों को सही स्थिति आने तक ऋण अदायगी और ब्याज से मुक्त रखे जाने,कामगारों को 10 हजार रुपये प्रतिमाह की राशि प्रदान किए जाने,इसके लिए पीएम केयर फंड का इस्तेमाल करने और कोरोना महामारी के दौरान पूरे अभियान को पारदर्शी, भ्रष्टाचार मुक्त और मानवीय गरिमा को ध्यान में रख कर चलाए जाने की मांग भी की गई।

ज्ञापन देने वालों में उपपा प्रमुख पीसी तिवारी,आनंदी वर्मा, नवीन चन्द्र, नईम खान,मोहम्मद वसीम, किरन आर्या,राजू गिरी, नईम खान आदि मौजूद थे।