पंजीकृत श्रमिकों (Registered labour) को मिल रही है 1 हजार रुपये की राशि, आप भी पात्र तो ऐसे करें आवेदन

UTTRA NEWS DESK
2 Min Read
प्रतीकात्मक तस्वीर

new-modern

अल्मोड़ा, 18 अप्रैल 2020
वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के चलते केंद्र सरकार ने आगामी 3 मई तक देशभर में लॉक डाउन (Lock Down) घोषित किया है. इस दौरान किसी भी मजदूर व उसके परिवार को दिक्कतों का सामना न करना पड़े इसके लिए सरकार पंजीकृत मजदूरों (Registered labour)
की आर्थिक मदद कर रही है.

श्रम विभाग में पंजीकृत प्रत्येक श्रमिक (Registered labour) के खाते में डीबीटी के माध्यम से 1 हजार रुपये की धनराशि प्रेषित की जा रही है.

सहायक श्रमायुक्त उमेश चन्द्र राय ने बताया कि उत्तराखण्ड भवन एवं अन्य सन्निर्माण कर्मकार कल्याण बोर्ड के अंतर्गत जनपद अल्मोडा में पंजीकृत वैध निर्माण कार्मिकों को कोराना वायरस महामारी के चलते राहत प्रदान किये जाने हेतु वर्तमान में उनके खातों में 1 हजार रूपये की डीबीटी की जा रही है.

उन्होने बताया कि जनपद में उत्तराखण्ड भवन एवं अन्य सन्निर्माण कर्मकार कल्याण बोर्ड अन्तर्गत पंजीकृत ऐसे श्रमिक (Registered labour) जो 1 जनवरी, 2020 को वैध हैं तथा जिनके द्वारा दिनांक 16 अप्रैल 2020 तक एक हजार रूपये की धनरा​शि डीबीटी के माध्यम से प्राप्त नहीं हुई है, ऐसे श्रमिक अपने पंजीयन कार्ड/नवीनीकरण रसीद, बैंक पास बुक आईएफएससी कोड सहित स्पष्ट छायाप्रति मोबाइल नंबर— 9720757759 पर व्हाट्सएप के माध्यम से प्रेषित कर सकते है अथवा उक्त नम्बर पर सम्पर्क कर सकते है.

जिससे वैध श्रमिकों (Registered labour) के खातों में 1 हजार रूपये की धनराशि डीबीटी के माध्यम से ट्रांसफर की जा सके.